दूसरे चरण के चुनाव में NDA ने झोंकी ताकत: आज भागलपुर में गरजेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम नीतीश करेंगे रोड़ शो

दूसरे चरण के चुनाव में NDA ने झोंकी ताकत: आज भागलपुर में गरजेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम नीतीश करेंगे रोड़ शो

PATNA: पहले चरण के चुनाव में वोटिंग प्रतिशत गिरने के बाद एनडीए ने दूसरे चरण में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रदेश के नेताओं के साथ साथ राष्ट्रीय नेताओं ने भी अपना पूरा दम लगा दिया है। 26 अप्रैल को बिहार की पांच सीटों पर वोटिंग होनी है। सभी पांचों सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए बिहार में एनडीए नेताओं का तूफानी दौरा हो रहा है।


दरअसल, दूसरे चरण में बिहार की किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका सीट पर 26 अप्रैल को वोचिंग होनी है। इन सभी पांच लोकसभा क्षेत्र में मतदाताओं को अपने पक्ष में गोलबंद करने के लिए एनडीए के राष्ट्रीय से लेकर क्षेत्रीय स्तर के नेता पसीना बहा रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बाद अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज भागलपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मंगलवार को भागलपुर में रोड़ शो करेंगे।


मुख्यमंत्री एनडीए के प्रत्याशी अजय कुमार मंडल के समर्थन में भागलपुर शहर में रोड शो करेंगे। वहीं राजनाथ सिंह भी भागलपुर के कहलगांव में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे जबकि भोजपुरी एक्टर और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी की पीरपैंती में चुनावी सभा है। राजनाथ की सबसे पहले उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जाएंगे। यहां से वह झारखंड के खूंटी पहुंचेंगे। इसके बाद करीब चार बजे शाम में भागलपुर के कहलगांव पहुंचेंगे।


कहलगांव के शारदा पाठशाला मैदान में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को साढ़े चार बजे एनडीए प्रत्याशी अजय मंडल के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। इधर, सीएम नीतीश कुमार अजय मंडल के पक्ष में मंगलवार को भागलपुर शहर में रोड-शो करेंगे। सीएम का काफिला तिलकामांझी से शुरू होकर घंटाघर, पटल बाबू रोड, रेलवे स्टेशन, कोतवाली, आदमपुर होकर वापस तिलकामांझी तक पहुंचेगी।


दूसरे चरण में बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है, जिसमें भागलपुर से निवर्तमान सांसद अजय कुमार मंडल, कटिहार से दुलाल गोस्वामी, पूर्णिया से संतोष कुशवाहा और बांका से गिरिधारी यादव को फिर से चुनावी मैदान में उतारा है हालांकि मुस्लिम बहुल क्षेत्र किशनगंज से जदयू ने चेहरा बदल दिया है। इस बार भी ये पांचों सीटें जेडीयू के खाते में आई है। ऐसे में दूसरे चरण का चुनाव जेडीयू के लिए अग्निपरीक्षा मना जा रहा है।