बेगूसराय नगर थानाध्यक्ष का कटेगा एक दिन का वेतन, काम में लापरवाही बरतने पर जेजे बोर्ड ने एसपी को दिया आदेश

बेगूसराय नगर थानाध्यक्ष का कटेगा एक दिन का वेतन, काम में लापरवाही बरतने पर जेजे बोर्ड ने एसपी को दिया आदेश

BEGUSARAI: जुवेनाईल जस्टिस बोर्ड ने नगर थानाध्यक्ष के एक दिन का वेतन रोकने का आदेश बेगूसराय एसपी को दिया है। जेजे बोर्ड के प्रधान मजिस्ट्रेट रंजीता कुमारी, सदस्य उमेश चौधरी, लता कुमारी ने जेजे बोर्ड के आदेश का पालन नहीं करने पर बेगूसराय पुलिस अधीक्षक को नगर थानाध्यक्ष के एक दिन का वेतन रोकने का आदेश दिया है साथ ही आदेश के पालन होने के बाद इसकी सूचना बोर्ड को उपलब्ध कराने को कहा है। 


बता दें कि 30 अक्टूबर 2023 को विधि विवादित तीन बालक को सुरक्षित स्थान शेखपुरा से जेजे बोर्ड लाया गया था। इसी बीच विधि विवादित बच्चों के साथ आए गार्ड ने दो बोतल ड्रिंक बोर्ड के समक्ष लाया और बताया कि इस बोतल में नशे की गोली मिलाई गई है। बोर्ड ने भी देखा कि बोतल में गोली दिख रही थी जो गोली घुल नहीं पाई थी। गार्ड ने बताया कि यह बोतल उपस्थित दोनों बालक को देने के लिए बाहर उनके रिश्तेदार द्वारा लाया गया था। जिसका नाम गुलशन कुमार है।


 जेजे बोर्ड के प्रधान मजिस्ट्रेट और सदस्य ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए नगर थाना पुलिस को बुलाकर पेय पदार्थ सहित बोतल सुपुर्द किया  और निर्देश दिया कि प्राथमिकी दर्ज करके बोतल में उपस्थित पेय पदार्थ की जांच कराये। जेजे बोर्ड के इस आदेश के बाद नगर थाना ने किसी प्रकार की कोई जानकारी अगले दो दिनों तक उपलब्ध नहीं कराई। 


मामले की गंभीरता को देखते हुए बोर्ड ने 1 नवंबर को थानाध्यक्ष को शो कॉज किया। जेजे बोर्ड के इस आदेश के बाद भी नगर थाना ने ना तो प्राथमिकी दर्ज के बारे में कोई सूचना बोर्ड को दी और ना ही बोतल की जांच रिपोर्ट सौंपी। आज जेजे बोर्ड ने सख्त रुख अपनाते हुए बेगूसराय पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर नगर थानाध्यक्ष का एक दिन का वेतन रोकने का आदेश दिया और साथ ही इस आदेश का पालन होने के बाद इसकी विधिवत जानकारी जेजे बोर्ड में उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया।