BCCL के खदानों से निकाला गया लोहा बरामद, तस्कर भी गिरफ्तार, लंबे समय से चल रहा था अवैध कारोबार

BCCL के खदानों से निकाला गया लोहा बरामद, तस्कर भी गिरफ्तार, लंबे समय से चल रहा था अवैध कारोबार

JHARKHAND: BCCL के खदानों से निकाले गये लोहे का अवैध कारोबार लंबे समय से चल रहा था। बाघमारा पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध लोहा बरामद किया और तस्कर हनुमान सिंह को भी गिरफ्तार किया है। फिलहाल उससे पूछताछ जारी है। 


बाघमारा पुलिस अनुमंडल  के बिभिन्न थाना क्षेत्रों के जगह जगह से विशेष कर महुदा, मधुबन और भाटडीह के BCCL खदानों से बड़े बड़े लोहा को निकला जा रहा था और हनुमान सिंह नामक ब्यक्ति के गोदाम तक पहुंचाया जा रहा था। लंबे समय से चल रहे इस अवैध धंधे को का खुलासा पुलिस ने किया है। आज महुदा मोड़ मैं आम लोगो के द्वारा लोहा चोरों को पकड़ कर सीआईएसएफ के हवाले किया गया 


लोगो का कहना है की "हनुमान सिंह" के द्वारा लोहा का तस्करी बड़े पैमाने मैं किया जाता है बाघमारा प्रखण्ड के अन्दर जितना भी खदान है इन सभी खदानों से लोहा निकलवा कर हनुमान सिंह अपने गोडाउन में गिरवाता था। कहा जाता है की खुले आम बेखौफ हो कर लोहा को बोकारो जिला में गाड़ी, रिक्शा, साइकल और बाइक से एक जिले से दूसरे जिले ले जाया जाता है।


बताते चले कि हाल ही मैं लोहा चोरों के नाम पर मधुबन थाना मै कई लोगो पर कैस दर्ज किया गया था लेकिन इन दिनों में लोहा अवैध कारोबार जोरो से फल फूल रहा है बीसीसीएल कोलियरी तथा आस पास क्षेत्र से लोहा चोर निकलवा ते हैं और गोदामों तक भिजवा ते हैं वही मधुबन थाना क्षेत्र में खुर्शीद अवैध लोहा कारोबारी धड़ल्ले से थाना से कुछ ही दूरी पर अवैध गोदाम का संचालन कर रहा है।