बंगाल पंचायत चुनाव में अब तक नौ लोगों की मौत, BJP ने कहा - यह चुनाव नहीं मौत, 90 में बिहार में भी हुआ था ऐसा

बंगाल पंचायत चुनाव में अब तक नौ लोगों की मौत, BJP ने कहा - यह चुनाव नहीं मौत, 90 में बिहार में भी हुआ था ऐसा

DESK : ममता बनर्जी की अगुवाई में आज बंगाल में पंचायत चुनाव की वोटिंग करवाई जा रही है। भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम के एक मतदान केंद्र पर पंचायत चुनाव के लिए अपना वोट डाला। इस दौरान यहां अबतक नौ लोगों की मौत हो गयी है। इसको लेकर भाजपा ने कहा कि ,' टीएमसी के गुंडों और पुलिस की मिलीभगत है। इसलिए इतनी हत्या हो रही हैं। इस हिंसा के लिए ममता बनर्जी ज़िम्मेदार है। 


दरअसल, पश्चिम बंगाल की 73,887 ग्राम पंचायत सीटों में से 64,874 पर शनिवार सुबह 7 बजे मतदान जारी है। बाकी 9,013 सीटों पर उम्मीदवारों को निर्विरोध चुन लिया गया था। निर्विरोध चुने जाने वाले उम्मीदवारों में सबसे ज्यादा 8,874 तृणमूल कांग्रेस से हैं। यहां अबतक 22.6% मतदान हुआ है। इस दौरान सुबह वोटिंग शुरू होते ही कूच बिहार के सिताई में बाराविटा प्राइमरी स्कूल में बने पोलिंग बूथ में तोड़फोड़ की गई और बैलट पेपर्स में आग लगा दी गई। कई जगहों पर बैलेट बॉक्स ही उठा लिया गया। इसके आलावा उत्तर 24 परगना जिले के पीरगाछा में एक निर्दलीय उम्मीदवार के बूथ एजेंट अब्दुल्ला की हत्या कर दी गई। 


वहीं, पंचायत चुनाव से पहले झड़प में 7 और राजनीतिक कार्यकर्ताओं की मौत हई है। कूचबिहार के तूफ़ानगंज में टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या कर दी है। टीएमसी ने बीजेपी पर आरोप लगाया है. इसके बाद कूचबिहार में ही बीजेपी के कार्यकर्ता माधव विश्वास की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं मुर्शिदाबाद के बेलडांगा में टीएमसी समर्थक की हत्या की गई। 


वहीं, बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी में पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा पर टीएमसी पर निशाना साधा।  उन्होंने कहा, बंगाल में कुछ ऐसा ही हो रहा है जैसा 90 के दशक में बिहार में होता था। हमारे कार्यकर्ता की हत्या हो रही है। बंगाल की सरकार सीधे हिंसा कर रही है। बीजेपी के कार्यकर्ता डटे हुए हैं। मुझे लगता है कि चुनाव आयोग की बंगाल पर नजर है। 


इधर, मुर्शिदाबाद के खारग्राम में टीएमसी के कार्यकर्ता सबीरुद्दीन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सबीरुद्दीन पर कांग्रेस के कार्यकर्ता की हत्या का आरोप भी था। नॉर्थ चौबीस परगना में निर्दलीय उम्मीदवार के समर्थक की हत्या कर दी गई. सीपीएम कार्यकर्ता रेबिना बीबी को गोली लगने के बाद मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां उनकी भी मौत हो गई। इसके आलावा उत्तर बंगाल के दिनहाटा में कांग्रेस समर्थक को गोली लगी।