बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी, बेटा और दो साले भगोड़ा घोषित, पुलिस ने घर पर चस्पाया नोटिस

बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी, बेटा और दो साले भगोड़ा घोषित, पुलिस ने घर पर चस्पाया नोटिस

DESK : यूपी पुलिस ने जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी, बेटे और दो सालों को भगोड़ा घोषित कर दिया है। मऊ एसपी ने मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी, पत्नी अफसा अंसारी और दोनों सालों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुटी है। कोर्ट द्वारा गैर जमानती वारंट जारी होने के बावजूद फरार होने पर पुलिस ने सभी को भगोड़ा घोषित किया हैं। पुलिस ने मंगलवार को मुख्तार अंसारी के गाजीपुर स्थित आवास समेत चार जगहों पर छापेमारी की और नोटिस चस्पा किया है।


दरअसल, मुख्तार अंसारी की पत्नी और उनके दोनों सालों ने मऊ स्थित दक्षिण टोला थाने में दर्ज एक मामले में जमानत नही ली है। इस मामले में कोर्ट ने तीनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। जिसको लेकर पुलिस ने तीनों की तलाश में छापेमारी की। दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के रैनी गांव में मुख्तार अंसारी की पत्नी और सालों के नाम पर एक एक गोदाम है। 


मुख्तार अंसारी की पत्नी और दोनों साले हिस्सेदार थे। जिला प्रशासन ने साल 2020 में सरकारी जमीन पर कब्जा करने के आरोप में तीनों के खिलाफ केस दर्ज कराया था।जिला प्रशासन की टीम पहले ही गैंगस्टर एक्ट के तहत करीब 15 बीघे में बने गोदाम को कुर्क कर दिया था। इधर, एक दूसरे मामले में मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ लखनऊ की कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। विधायक अब्बास अंसारी के खिलाफ अवैध हथियार के मामले में केस दर्ज किया गया था।


कोर्ट ने इन सभी को कानूनी कार्रवाई के लिए कई बार नोटिस जारी किया लेकिन ये लोग कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए। जिसके बाद कोर्ट ने सभी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है। मऊ एसपी ने एक वीडियो जारी कर सभी को कोर्ट में उपस्थित होने की चेतावनी दी है। एस ने कहा है कि अगर वे कोर्ट में पेश नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।