बढ़ती महंगाई पर 6 साल की बच्ची ने पीएम मोदी को लिखा लेटर, कहा- पेंसिल मांगने पर मां मारती है

बढ़ती महंगाई पर 6 साल की बच्ची ने पीएम मोदी को लिखा लेटर, कहा- पेंसिल मांगने पर मां मारती है

DESK : देश में बढ़ती महंगाई का आम आदमी की जेब पर कितना असर हुआ है, इसका अंदाजा आप इसी खबर से लगा सकते हैं। पहली क्लास में पढ़ने वाली एक मासूम कई सपने लिए बैठी है। लेकिन, इन सपनों के बीच उसके लिए पेंसिल मुसीबत बन गया है, जिसके बाद उसे पीएम मोदी को चिट्ठी लिखनी पड़ी। इससे पहले की आप ये बात सुनकर चौंक जाए, हम आपको पूरा मामला बता देते हैं। 



पहली क्लास में पढ़ने वाली एक छह साल की बच्ची ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखा है, जिसमें उसने अपनी परेशानियां बताई है। बच्ची ने बड़ी मासूमियत से लिखा है कि 'प्रधानमंत्री जी, मेरा नाम कृति दुबे है। मैं पहली क्लास की स्टूडेंट हूं। मोदी जी आपने बहुत महंगाई कर दी है। यहां तक पेंसिल रबर तक महंगी कर दी है और मैगी के दाम भी बढ़ा दिए हैं। अब मेरी मां पेसिंल मांगने पर मारती है। मैं क्या करूं? बच्चे मेरी पेंसिल चोरी कर लेते हैं। 



जिस मासूमियत से बच्ची ने लेटर को लिखा है, उससे ये पता चलता है कि बढ़ती महंगाई से वह कितनी परेशान है। बच्ची उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के छिबरामऊ कस्बे की रहने वाली है। बच्ची एक अच्छे फैमिली बैकग्राउंड से आती है। उसके पिता विशाल दुबे, जो वकील हैं। इस लेटर को लेकर कृति के पिता ने कहा कि यह मेरी बेटी की 'मन की बात' है। हाल ही में उसकी मां ने उसे स्कूल में पेंसिल खो जाने पर डांटा, जिसके बाद वह नाराज हो गई और पीएम मोदी को चिट्ठी लिख दी।