अतीक-अशरफ मर्डर के बाद गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, पत्रकारों की सुरक्षा के लिए तैयार होगा SOP

अतीक-अशरफ मर्डर के बाद गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, पत्रकारों की सुरक्षा के लिए तैयार होगा SOP

DELHI: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की जिस तरह से हत्या की गई उसको लेकर केंद्र की सरकार गंभीर हो गई है। जिस तरह से मीडियाकर्मी बनकर दोनों डॉन ब्रदर्श की हत्या की गई उससे पत्रकारों की सुरक्षा भी खतरे में आ गई है। इस घटना के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय अलर्ट मोड में आ गया है और पत्रकारों की सुरक्षा के लिए एसओपी तैयार करने का फैसला लिया है।


दरअसल, शनिवार की रात जब पुलिस टीम उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को पुलिस टीम मेडिकल जांच के लिए प्रयागराज के केल्विन अस्पताल में लेकर पहुंची थी,तभी मीडियाकर्मी बनकर वहां पहुंचे तीन लोगों अरुण मौर्या, लवलेश तिवारी और सनी ने अतीक और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पत्रकारों की भीड़ में जिस तरह से दोनों भाइयों की गोली मारकर हत्या की गई, उससे पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है।


इस घटना के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में गृह मंत्रालय पत्रकारों की सुरक्षा के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) तैयार करने जा रहा है। प्रयागराज की घटना के बाद केंद्र सरकार पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर गंभीर हो गई है। बता दें कि दोनों भाइयों की हत्या के बाद प्रयागराज समेत पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल को तैनात किया गयै है और हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।