अतीक-अशरफ हत्याकांड की जांच 3 लेवल पर होगी, 2 SIT और न्यायिक आयोग का हुआ गठन, प्रयागराज में आज भी इंटरनेट बंद

अतीक-अशरफ हत्याकांड की जांच 3 लेवल पर होगी, 2 SIT और न्यायिक आयोग का हुआ गठन,  प्रयागराज में आज भी इंटरनेट बंद

DESK: अतीक और अशरफ हत्याकांड की जांच के लिए एक नहीं बल्कि 2 एसआईटी और एक आयोग का गठन किया गया है। तीन लेवल पर इस मामले की जांच होगी। पहला एसआईटी डीजीपी आरके विश्वकर्मा ने बनायी तो वही दूसरे एसआईटी का गठन प्रयागराज के कमिश्नर रमित शर्मा ने की है। जबकि इससे पहले यूपी सरकार ने न्यायिक आयोग का गठन किया है। 


ऐसे में यह कहा जा सकता है कि इस मामले की जांच तीन लेवल पर की जाएगी। सबसे पहले हम बात न्यायिक आयोग की करते हैं। गृह विभाग ने 3 सदस्यीय न्यायिक आयोग का गठन इस मामले की जांच के लिए की है। हाईकोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस अरविंद कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में अतीक-अशरफ हत्याकांड मामले की जांच की जाएगी। न्यायिक आयोग की टीम में रिटायर्ड डीजीपी सुबेश सिंह और जिला जज बृजेश सोनी भी रहेंगे जो दो महीने के भीतर इस मामले की रिपोर्ट सौंपेंगे।


वहीं दो एसआईटी का भी गठन इस मामले की जांच के लिए किया गया है। पहले एसआईटी की टीम में तीन सदस्य रहेंगे जिसे प्रयागराज कमिश्नर रमित शर्मा ने गठित किया है। इस एसआईटी टीम में प्रयागराज के एडीसीपी क्राइम सतीश चंद्र, एसीपी सत्येंद्र प्रसाद तिवारी और इंस्पेक्टर क्राइम ब्रांच ओमप्रकाश को जांच का जिम्मा सौंपा गया है। 


वही दूसरे एसआईटी टीम का गठन यूपी के डीजीपी आरके विश्वकर्मा ने की है। प्रयागराज जोन के एडीजी भानु भास्कर के नेतृत्व में मामले की जांच की जाएगी। इस टीम में प्रयागराज के कमिश्नर और एफएसएल डायरेक्टर भी रहेंगे जो इस मामले की जांच करेंगे। इस हत्याकांड के बाद प्रयागराज में इंटरनेट सेवा रविवार को बंद की गयी थी। आज भी इंटरनेट बंद रखा गया है।