आतंकी सरगना हाफिज सईद के वकील की मौत, उत्तर प्रदेश के रामपुर से गया था पाकिस्तान

आतंकी सरगना हाफिज सईद के वकील की मौत, उत्तर प्रदेश के रामपुर से गया था पाकिस्तान

DESK : आतंकी सरगना हाफिज सईद के वकील की मौत हो गई है. हाफिज सईद के वकील मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रामपुर के रहने वाले थे और वह अपने परिवार के साथ पाकिस्तान चले गए थे. हाफिज के वकील अब्दुल्ला खान डोगर में मुंबई ब्लास्ट के मामले में हाफिज सईद के लिए पैरवी भी की थी. पाकिस्तान की अदालत में जब हाफिज के खिलाफ मुंबई ब्लास्ट को लेकर केस चला तब उनके वकील अब्दुल्लाह खान डोगर ही थे.

अब्दुल्ला खान डोगर का परिवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला था. उनका जन्म यहीं हुआ था लेकिन भारत की आजादी के वक्त बंटवारे में वह परिवार के साथ पाकिस्तान चले गए थे. 2008 के मुंबई में आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान की अदालतों में जब हाफिज सईद के खिलाफ केस चलाए गए थे तब उसकी खानापूर्ति करते हुए अब्दुल्लाह खान डोगर ने सईद की पैरवी की थी.

इतना ही नहीं हाफिज सईद के खिलाफ टेरर फंडिंग से जुड़े मामलों में भी अब्दुल्लाह खान उनके वकील रहे हैं, इस मामले में हाफिज सईद को 11 साल की सजा सुनाई गई थी. पाकिस्तान के जाने-माने वकील के तौर पर पहचान रखने वाले डोगर ने हाफिज सईद ही नहीं नवाज शरीफ के लिए भी केस लड़ा था. साल  1999 में उन्होंने पाकिस्तान में तख्तापलट को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी और नवाज शरीफ का केस लड़ा था.