आर्मी स्कूल में PGT, TGT और PRT की 8000 से ज्यादा वैकेंसी, देखें पूरी डिटेल्स

आर्मी स्कूल में PGT, TGT और PRT की 8000 से ज्यादा वैकेंसी, देखें पूरी डिटेल्स

DESK : टीचर की तैयारी कर रही है कैंडिडेट के लिए बड़ी खुशखबरी है. आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी ने शिक्षकों के पद पर बंपर भर्ती निकाली है. PGT, TGT और PRT के पदों के लिए 8000 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. 


अगर आप इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो योग्य उम्मीदवार AWES की आधिकारिक वेबसाइट awesindia.com पर जाकर ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. बता दें आवेदन की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2022 हैं. इस भर्ती के तहत देश भर के 137 आर्मी पब्लिक स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्तियां होंगी.


पीजीटी शिक्षक के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बीएड और संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन (कम से कम 50 प्रतिशत अंक जरूरी) होने चाहिए. वहीं टीजीटी शिक्षक के लोए कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएशन डिग्री और बीएड और पीआरटी के लिए बीएड या 2 साल का डिप्लोमा कोर्स 50 फीसदी अंकों के साथ पास किया होना चाहिए साथ ही ग्रेजुएशन की डिग्री भी होनी चाहिए.


इस भर्ती के लिय आयु सीमा फ्रेशर के लिए 40 साल से कम है, और अनुभवी 57 साल से कम. बता दें इसकी चयन की प्रक्रिया ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट, इंटरव्यू और टीचिंग स्किल्स इवेल्यूएशन के आधार पर होगी. ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख  28 जनवरी 2022 है. परीक्षा की तिथि 28 फरवरी 2022 घोषित की गई है.