1st बिहार की खबर का असर, अररिया कृषि पदाधिकारी पर FIR दर्ज, ADG ने दी जानकारी

1st बिहार की खबर का असर, अररिया कृषि पदाधिकारी पर FIR दर्ज, ADG ने दी जानकारी

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां फर्स्ट बिहार की खबर का बड़ा असर हुआ है. अररिया के कृषि पदाधिकारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. चौकीदार गणेश ततमा को ऑन ड्यूटी अपमानित करने के आरोप में अररिया के कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार के खिलाफ अररिया थाने में एफआईआर दर्ज कराया गया है. फर्स्ट बिहार के साथ बातचीत में कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने भी जांच के बाद कार्रवाई की बात कही थी.


पुलिस मुख्यालय की ओर से मिली बड़ी जानकारी के मुताबिक अररिया थाने में बड़ी कार्रवाई की गई है. एडीजी जितेंद्र कुमार ने बताया कि कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार के खिलाफ थाने में केस दर्ज किया गया है. इस मामले में जमादार गोविंद सिंह को पहले ही सस्पेंड किया जा चुका है. बता दें कि अररिया में चौकीदार के अपमान पर मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है. अररिया डीएम और एसपी से इस पूरे घटनाक्रम पर रिपोर्ट मांगी हैं. मानवाधिकार आयोग ने अररिया के डीएम और एसपी से अलग-अलग रिपोर्ट मांगी है. दोनों को रिपोर्ट 6 मई तक देने को कहा गया है. आयोग ने माना है कि यह मामला मानवाधिकार आयोग का बनता है. इसलिए जो भी दोषी है, उसपर कड़ी कार्रवाई की जाए.



जिस चौकीदार को अपमानित अररिया जिला कृषि पदाधिकारी ने मनोज कुमार ने किया था. उस चौकीदार को बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कॉल किया और घटना की जानकारी ली थी. यही नहीं डीजीपी ने जो हुआ उसको लेकर चौकीदार से माफी मांगी भी मांगी थी.डीजीपी ने कहा कि आपके साथ जो हुआ उसका मुझे बहुत दुख है. आप चिंता मत किजिए आप सभी चौकीदार सिपाही हमारा हमारे अंग है. मनोबल को नहीं गिराना है. दोषी पर सरकार कार्रवाई करेगी. आप चिंता मत किजिए. मुझे बहुत अफसोस है. मुझे दुख है हम आपसे माफी मांगते हैं. ऐसा नहीं होना चाहिए था.


कृषि पदाधिकारी ने किया था अपमानित
यह विवाद अररिया जिले के कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार से जुड़ा हुआ है. अररिया के जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार ने गुंडागर्दी दिखाते हुए ड्यूटी पर तैनात एक चौकीदार को सड़क पर बेइज्जत किया था.  चौकीदार का कसूर केवल इतना था कि उसने लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने के लिए जिला कृषि पदाधिकारी की गाड़ी रोक डाली. दसअसल आज सिपाही यह जानकारी लेना चाह रहा था कि गाड़ी किसकी है लेकिन इतनी सी बात पर जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार भड़क गए उन्होंने चौकीदार की ऐसी की तैसी कर दी.