आरक्षण खत्म करना चाहते हैं BJP के नेता,बोले तेजस्वी ...संविधान बदलने की खा रहे कसमें; 2015 में लालू ने भी किया था बड़ा परिवर्तन

आरक्षण खत्म करना चाहते हैं BJP के नेता,बोले तेजस्वी ...संविधान बदलने की खा रहे कसमें; 2015 में लालू ने भी किया था बड़ा परिवर्तन

PATNA : लोकसभा चुनाव में इस बार मुख्य मुख्य मुकाबला पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए और विपक्षी एकजुटता के लिए बनी गठबंधन इंडिया के बीच है। ऐसे में जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे दोनों गठबंधनो के नेता का एक-दूसरे पर वार-पलटवार भी शुरू कर चुके हैं। इसी कड़ी में विगत गुरुवार को जमुई में एनडीए के तमाम नेताओं ने पीएम मोदी के चुनावी जनसभा में विपक्ष पर जोरदार जुबानी हमला बोला है। इसके बाद अब इस पूरे मामले में बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने ही अंदाज में एनडीए पर पलटवार किया है। तेजस्वी ने भाजपा पर आरक्षण खत्म करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के संविधान को ही बदलने वाली नियत रखने का आरोप भी लगाया है। 


दरअसल, बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक वीडियो जारी किया है। यह वीडियो भाजपा के एक सांगठनिक बैठक का है। जिसमें नीतीश सरकार के मंत्री प्रेम कुमार की मौजूदगी में संविधान बदलने की बात कही जा रही है। ऐसे में तेजस्वी ने बीजेपी पर आरक्षण खत्म करने का भी आरोप लगाया है। इतना ही नहीं, इस मामले में यूपी के पूर्व सीएम और मुलायम सिंह यादव के पुत्र अखिलेश यादव ने भी तेजस्वी का समर्थन किया है। 

https://twitter.com/yadavtejashwi/status/1776101620788388081

तेजस्वी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर तेजस्वी ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि बिहार सरकार के वरिष्ठ मंत्री प्रेम कुमार एवं बिहार बीजेपी के वरिष्ठतम नेता की उपस्थिति में BJP के वरिष्ठ नेता संविधान बदलने की क़समें खा रहे है। उन्होंने कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर सहित सभी दलित, वंचित, उपेक्षित और आदिवासियों से घृणा करने वाले भाजपाई एक ख़तरनाक साजिश के तहत संविधान बदलने के साथ-साथ लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों, नौकरियों, शिक्षा और आरक्षण को समाप्त करना चाहते है। जागो देशवासियों जागो!


बताते चलें कि, राजद और कांग्रेस के नेता पहले से ही बीजेपी पर आरक्षण खत्म करने का आरोप लगाते रहे हैं। साल 2015 के विधानसभा चुनाव में लालू प्रसाद यादव ने यही शिगूफा छोड़कर चुनाव के नतीजे बदल दिए थे। तब संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मुंबई की एक सभा में आरक्षण पर चर्चा और समीक्षा की बात कही थी। इसके बाद लालू ने इस बात को चुनावी हथकंडा बना लिया था और लालू ने कमंडल बनाम मंडल की रणनीति का ऐलान कर दिया।अब इस वीडियो के रूप में एक बार फिर राजद को बीजेपी के खिलाफ बैठे बिठाए एक और बड़ा हथियार मिल गया है।