आरा में बड़हरा के 10 गांव सील, घर से निकलने वाले सीधे जाएंगे जेल

आरा में बड़हरा के 10 गांव सील, घर से निकलने वाले सीधे जाएंगे जेल

ARRAH : भोजपुर जिले में कोरोना का पहला मरीज मिलने के बाद उसके गांव के चारों तरफ 7 किलोमीटर के एरिया में पड़ने वाले 6 पंचायत के 10 गांव को सील कर करते हुए उसे कोरोना निषेध क्षेत्र घोषित कर दिया है। इन क्षेत्रों में पड़ने वाले सभी प्रकार के सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों को भी अगले आदेश तक बंद करने का आदेश दिया गया है। वहीं आदेश दिया गया है कि घर से बाहर निकलने वाले सीधे जेल जाएंगे।


वहीं पूरे सील क्षेत्र समेत पूरे बड़हरा में सभी प्रकार के मामले की निगरानी करने के लिए डीडीसी के साथ अन्य कई अफसरों की तैनाती की गई है। पूरे इलाके की बैरिकेडिंग की गई।थर्मल स्क्रीन से गांव के सभी लोगों की जांच की जा रही है। वहीं जीविका कार्यालय समेत अन्य केन्द्रों के बंद होने से मास्क निर्माण कार्य भी बंद हो गया है। कोरोना निषेध क्षेत्र के बाद 7 किलोमीटर की दूरी तक के पड़ने वाले क्षेत्र को बफरजोन घोषित किया गया है। इस क्षेत्र के लोगों की रोजाना जांच कर स्वास्थ्य संबंधी रिपोर्ट देने का आदेश बीडीओ को दिया गया है। इसी रिपोर्ट के बाद सीएस को आगे की कार्रवाई करने का आदेश दिया जायेगा।


सील के दौरान बगैर आदेश के किसी भी तरह के लोगों के इन क्षेत्रों में प्रवेश पर पाबंदी के बाद भी प्रवेश या बाहर निकलने पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए उसे जेल में डालने का आदेश बड़हरा बीडीओ को दिया गया है। सील किये क्षेत्र में 6 पंचायत के 10 गांव शामिल है।