आरा का सबसे बड़ा कोरोना कांड, पुलिस लाइन तक पहुंचा संक्रमण का खतरा

आरा का सबसे बड़ा कोरोना कांड, पुलिस लाइन तक पहुंचा संक्रमण का खतरा

ARA : भोजपुर जिले में कोरोना का जो एकमात्र मरीज सामने आया है उसकी वजह से बड़ा कांड हो गया है। कोरोना पॉजिटिव युवक के कारण भोजपुर पुलिस लाइन तक संक्रमण का खतरा पहुंच गया है। रविवार को युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भोजपुर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है। युवक के संपर्क में आए लोगों की लगातार तलाश की जा रही है। युवक के परिजनों से पूछताछ के आधार पर संक्रमण के इलाकों को चिन्हित किया जा रहा है।


भोजपुर जिले के जिस युवक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है वह बड़हरा के रामपुर इलाके का रहने वाला है। 24 साल का यह युवक उत्तर प्रदेश के कानपुर में रह रहा था। कानपुर में किसी मसाले की दुकान में काम करने के दौरान उसकी तबीयत बिगड़ी जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन बीमारी के दौरान ही यह युवक 16 अप्रैल को कानपुर से बलिया पहुंच गया। इसके लिए उसने 7 हजार रुपये एक एंबुलेंस वाले को दिए। बलिया पहुंचने के बाद उसने अपने चाचा को इसकी जानकारी दी। कोरोना पॉजिटिव युवक के चाचा होमगार्ड में चालक के पद पर तैनात हैं। उनकी पोस्टिंग भोजपुर पुलिस लाइन में है। युवक ने फोन कॉल कर अपने चाचा को बलिया बुलाया। 18 अप्रैल की सुबह खवासपुर के रास्ते उसे सदर अस्पताल आरा लाया गया और 18 अप्रैल से ही वह आइसोलेशन वार्ड में भर्ती था। युवक के लक्षण को देखते हुए उसका कोरोना टेस्ट सैंपल एनएमसीएच भेजा गया। टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भोजपुर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।


बताया जा रहा कि पुलिस लाइन के दो चालक सिपाही समेत पांच जवानों के संपर्क में आने की बात सामने आई है। एसपी सुशील कुमार ने बताया कि उसके चाचा होमगार्ड में चालक सिपाही है। विभाग के ही दूसरे सिपाही को लेकर लाने के लिए बलिया गया हुआ था। उसका चाचा यहां अकेले रहता है। जबकि, दूसरा सिपाही तीन अन्य जवानों के साथ रहता है। पांच पुलिसकर्मियों से कनेक्शन जुड़ने की बात सामने आ रही है। सभी की जांच कराई जा रही है। क्वारंटाइन कराया जाएगा। बताया जा रहा है कि प्रशासन ने कोरोना पॉजिटिव पाए गए युवक का पारिवारिक हिस्ट्री लेने में लगा हुआ है। परिवार में पिता के अलावे दो भाई, मां, दो चाचा, दो चचेरे भाई तथा एक दामाद के बारे में अब तक जानकारी मिली है। भाइयों के भी संपर्क में आने की बात सामने आ रही है। सभी की जांच कराई जाएगी।