अमित शाह पर टिप्पणी मामले में राहुल गांधी को बड़ा झटका, कोर्ट ने जारी किया समन, 11 जून को सशरीर उपस्थित होने का निर्देश

अमित शाह पर टिप्पणी मामले में राहुल गांधी को बड़ा झटका, कोर्ट ने जारी किया समन, 11 जून को सशरीर उपस्थित होने का निर्देश

RANCHI: 2018 में कांग्रेस अधिवेशन के दौरान राहुल गांधी ने तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मामले में राहुल गांधी को बड़ा झटका लगा है। रांची की MPMLA कोर्ट ने राहुल गांधी को समन जारी किया है। अगली सुनवाई 11 जून को होगी इस दिन राहुल गांधी को सशरीर पेश होने का आदेश कोर्ट ने दिया है। 


बता दें कि 2018 में हुए कांग्रेस के अधिवेशन में राहुल गांधी ने कहा था कि कोई हत्यारा कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं बन सकता लेकिन कोई हत्यारा बीजेपी का अध्यक्ष बन सकता है। इस मामले में बीजेपी नेता नवीन झा ने राहुल गांधी के खिलाफ एक याचिका दायर कर दी। बीजेपी नेता की याचिका पर कोर्ट ने संज्ञान लिया और पूरे मामले में गवाही और ट्रायल चला। 


जिसके बाद पूर्व में भी राहुल गांधी के खिलाफ समन जारी किया गया। निचली कोर्ट के समन को राहुल गांधी ने झारखंड हाईकोर्ट में चुनौती दी लेकिन वहां राहुल गांधी की याचिका को खारिज कर दिया गया। झारखंड हाईकोर्ट में याचिका खारिज होने के बाद रांची की MPMLA कोर्ट ने इस मामले में राहुल गांधी को समन जारी किया। अब राहुल गांधी को अगली सुनवाई में 11 जून को सशरीर उपस्थित होना होगा। MPMLA कोर्ट ने समन जारी करते हुए राहुल गांधी को यह आदेश दिया।