सफर को संक्रमणमुक्त रखने की तैयारी, सर्वाजनिक वाहनों को हर दिन सेनेटाइज किया जाएगा

सफर को संक्रमणमुक्त रखने की तैयारी, सर्वाजनिक वाहनों को हर दिन सेनेटाइज किया जाएगा

PATNA : बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच यात्रियों का सफर सुरक्षित बनाए रखने के लिए परिवहन विभाग ने बड़ा फैसला किया। परिवहन विभाग ने बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी सार्वजनिक वाहनों को हर दिन धोने के साथ सेनेटाइज करने का निर्देश मंगलवार को जारी किया है। वहीं, सभी यात्रियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। बसों में हर हाल में क्षमता से 50 फीसदी यात्री ही सफर कर सकेंगे।


परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने इस बाबत सभी डीएम और एसपी को पत्र लिखा है। संजय अग्रवाल ने कहा है कि सभी यात्रियों को सेनेटाइजर का प्रयोग करने, फिजिकल डिस्टेंस का पालन करने, रेलिंग के का उपयोग कम से कम करने को कहा गया है। 


बस-ऑटो के अंदरपान, खैनी, तंबाकू, गुटखा खाने को भी मना किया गया है। सार्वजनिक वाहनों में चढ़ने से पहले हर यात्री के हाथ को सेनेटाइज करने का निर्देश भी विभाग ने दिया है। वाहन मालिकों को संक्रमण से बचाव के उपाय संबंधित पोस्टर और स्टीकर वाहनों में लगाने को कहा गया है। जिला प्रशासन को भी यात्रियों के बीच-बीच में कोविड से बचाव की जानकारी देने वाला पंफलेट बांटने का निर्देश मिला है। जिला प्रशासन को अपने क्षेत्र में आने वाले सभी बस स्टैंड और टैक्सी स्टैंड पर मजिस्ट्रेट के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने को कहा गया है।