आखिरकार खाली करना पड़ा चिराग पासवान को दिल्ली का बंगला: केंद्र सरकार ने घर खाली कराने के लिए भेज दिया था दस्ता

आखिरकार खाली करना पड़ा चिराग पासवान को दिल्ली का बंगला: केंद्र सरकार ने घर खाली कराने के लिए भेज दिया था दस्ता

DELHI: लोजपा(रामविलास) के अध्यक्ष औऱ सांसद चिराग पासवान को आखिरकार दिल्ली के 12 जनपथ स्थित बंगले को आज खाली करना प़ड़ा. केंद्र सरकार ने उन्हें पिछले साल ही उन्हें ये बंगला खाली करने का नोटिस दिया था. आज सरकार का दस्ता उनसे जबरन बंगला खाली कराने पहुंच गया. इसके बाद चिराग पासवान ने घऱ खाली कर दिया है.


बता दें कि ये बंगला स्व. रामविलास पासवान के नाम पर आवंटित था. उनकी मौत के लगभग डेढ़ साल बाद तक चिराग पासवान इसी बंगले में बने रहे. केंद्र सरकार ने रामविलास पासवान की मौत के बाद तीन दफे उन्हें घर खाली करने का नोटिस दिया था. पिछले साल चिराग पासवान ने कहा था कि अपने पिता की पहली पुण्यतिथि के बाद वह बंगला खाली कर देंगे. लेकिन बंगला खाली नहीं किया. आज केंद्र सरकार ने जब टीम भेजा तो चिराग को बंगले से बेदखल होना पड़ा।


काम नहीं आया नरेंद्र मोदी का गुणगान

हालांकि चिराग ही नहीं बल्कि उनके समर्थकों को उम्मीद थी कि नरेंद्र मोदी सरकार उनसे बंगला खाली नहीं करायेगी. बिहार में एनडीए से अलग होने से लेकर पार्टी के टूटने के बावजूद चिराग पासवान नरेंद्र मोदी के समर्थन में ही बोलते रहे. चिराग को उम्मीद थी कि नरेंद्र मोदी उन्हें बंगले से बेदखल नहीं होने देंगे. लेकिन उम्मीद पूरी नहीं हुई।


अहम बात ये है कि इसी बंगले से चिराग पासवान अपनी पार्टी लोजपा(रामविलास) का काम भी चला रहे थे. उनकी पार्टी के प्रधान कार्यालय का पता-12, जनपथ ही है. पार्टी की बैठक से लेकर दूसरी गतिविधियां वहीं से संचालित हो रही थीं. सवाल ये भी है कि चिराग पासवान अब कहां से पार्टी को संचालित करेंगे. वैसे सांसद होने के नाते केंद्र सरकार ने उन्हें दिल्ली के नार्थ एवेन्यू में घर दे रखा है. चिराग पासवान वहां से अपनी पार्टी को संचालित कर सकते हैं.