आज आ सकती है BJP की पांचवीं लिस्ट, इन बड़े चेहरे को दिया जा सकता है टिकट

आज आ सकती है BJP की पांचवीं लिस्ट, इन बड़े चेहरे को दिया जा सकता है टिकट

PATNA : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवारों की पांचवीं सूची आज यानी रविवार को आ सकती है। इस लिस्ट के दोपहर को आने की संभावना है, जिसमें पांच राज्यों (उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, ओडिशा और आंध्र प्रदेश) के लिए उम्मीदवारों के नाम जारी किए जा सकते हैं। इस सूची को लेकर शनिवार रात करीब तीन घंटे तक बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक चली। 


दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में कल देर रात बीजेपी की पांचवीं लिस्ट में शामिल किए जाने वाले नामों पर मंथन किया गया। भाजपा सूत्रों के हवाले से बताया गया कि यूपी की शेष 24 सीटों (जिन पर उम्मीदवारों का ऐलान होना है) में से 10 सीटों के लिए नाम फाइनल कर लिए गए हैं। गाजियाबाद से अतुल गर्ग तो मेरठ से अरुण गोविल को मौका मिल सकता है। वहीं, बिहार के भी 17 सीटों को लेकर मंथन हुआ है। 


वहीं, मीटिंग के दौरान ओडिशा की 21 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श किया गया।  संभलपुर से धर्मेद्र प्रधान, पुरी से संबित पात्रा और भुवनेश्वर से अपराजिता सारंगी को टिकट दिया जा सकता है। यह भी बताया गया कि दो सिटिंग सांसदों को भी हटाया जा सकता है। सीईसी इससे पहले दो बार बैठक कर चुकी है और अब तक 291 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। हालांकि, बीजेपी ने अभी तक इनमें से कुछ राज्यों में कई सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। 


उधर,आम चुनाव के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी सहित पार्टी के अहम चेहरों के नामों की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। पार्टी के ये सभी दिग्गज मौजूदा निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि लोकसभा की 543 सीटों के लिए 19 अप्रैल से एक जून के बीच सात चरण का चुनाव होना है और मतगणना चार जून, 2024 को होगी।