8 दिनों के भीतर आज दूसरी बार बिहार आ रहें PM मोदी, पटना में रुकेंगे; 21 को सीवान और पूर्वी चंपारण में चुनावी सभा

8 दिनों के भीतर आज दूसरी बार बिहार आ रहें PM मोदी, पटना में रुकेंगे; 21 को सीवान और पूर्वी चंपारण में चुनावी सभा

PATNA : महज आठ दिनों के भीतर ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय बिहार दौरे पर आ रहे हैं। बीते 12 मई को पटना में रोड शो में शामिल होने के बाद आज शाम फिर से पीएम पटना आ रहे हैं। यहां रात्रि विश्राम करने वाले पीएम मंगलवार को बिहार के दो लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 25 मई को भी प्रधानमंत्री बिहार के तीन लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इस दौरे में वे सातवें चरण के चुनाव क्षेत्रों पाटलिपुत्रा, काराकाट और बक्सर में जनसभा करेंगे।  


बिहार भाजपा के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। सोमवार की शाम वे पटना पहुंचेंगे। पटना एयरपोर्ट से वे सीधे हाल ही में दिवंगत हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के परिजनों से मिलने राजेन्द्रनगर जाएंगे। पीएम सुशील मोदी के परिजनों को ढांढ़स बंधाने के लिए आ रहे हैं। इसके बाद पीएम प्रदेश भाजपा कार्यालय आ रहे हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है जब देश के पीएम पार्टी कार्यालय आ रहे हैं। पार्टी कार्यालय में मौजूद दल के नेताओं व कार्यकर्ताओं के अलावा कर्मियों से वे मुलाकात करेंगे। खासकर चुनाव प्रबंधन में लगे लगभग आठ दर्जन लोगों से पीएम की मुलाकात हो सकती है। 


इसके बाद वे राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। प्रधानमंत्री के प्रदेश कार्यालय आगमन को देखते हुए उसे बेहतर तरीके से सजाया गया है। पार्टी कार्यालय की करीने से साफ-सफाई की गई है। दो दिनों तक प्रदेश कार्यालय के भीतर किसी गाड़ी की पार्किंग नहीं होगी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह सूबे के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी प्रदेश कार्यालय में पीएम की आगवानी करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष के साथ पार्टी के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी भी प्रदेश कार्यालय में मौजूद रहेंगे। 


आपको बताते चलें कि, सोमवार को बिहार आ रहे प्रधानमंत्री की लोकसभा चुनाव के दौरान यह सातवीं यात्रा होगी। मंगलवार को पीएम की दो चुनावी सभा है। पहली सभा सीवान जिले में होगी। पीएम सीवान जिले के गोरियाकोठी जो महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में आता है, वहां चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम की चुनावी सभा पूर्वी चम्पारण लोकसभा क्षेत्र में होनी है। अब तक पटना में रोड शो के अलावा पीएम जमुई, नवादा, गया, पूर्णिया, अररिया, मुंगेर, दरभंगा, हाजीपुर, वैशाली और सारण लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित कर चुके हैं।