पटना की मस्जिद में छिपे थे 18 नेपाली, कोरोना टेस्ट के बाद वहीं पर किया गया क्वॉरेंटाइन

पटना की मस्जिद में छिपे थे 18 नेपाली, कोरोना टेस्ट के बाद वहीं पर किया गया क्वॉरेंटाइन

PATNA: दिल्ली तबलीगी जमात में शामिल होने के बाद पटना के एक मस्जिद में छिपे 18 नेपाली नागरिकों को पटना में प्रशासन ने खोज निकाला. जब इनकी कोरोना टेस्ट के लिए बोला गया तो सभी इंकार करने लगे. लेकिन प्रशासन ने जबरन सभी को टेस्ट कराया. बहादुरपुर के अजीमाबाद में स्थिति एक मस्जिद में छिपे थे.  

डीएम को मिली थी सूचना

पटना डीएम कुमार रवि को सूचना मिली थी कि मस्जिद में कुछ लोग ठहरे हुए हैं. जिसके बाद डीएम के निर्देश पर मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारी और चिकित्सा दल मस्जिद पहुंचा. लेकिन सभी टेस्ट कराने से इंकार करने लगे और खुद को फीट बताने लगे. लेकिन 18 नेपाली नागरिकों समेत 45 का कोरोना टेस्ट एनएमसीएच में कराया गया है. पूछताछ में कई ने स्वीकार किया है कि वह दिल्ली से आए है. लेकिन वह लोग तबलीली जमात में शामिल नहीं हुए है. 

मस्जिद में किया गया क्वॉरेंटाइन

एनएमसीएच में सभी का सैंपल लेने के बाद फिर से सभी को मस्जिद छोड़ दिया गया और यही पर सभी को क्वॉरेंटाइ किया गया है. सभी की निगरानी करने के लिए अधिकारी को तैनात किया गया है. थाना को निर्देश दिया गया है कि वह उनकी निगरानी करते रहे. बता दें कि इससे पहले तबलीगी जमात में शामिल हुए 19 विदेशियों का कोरोना टेस्ट हो चुका है. जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी.