15 नवंबर को झारखंड का स्थापना दिवस समारोह, राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार झारखंड आ रही हैं द्रौपदी मुर्मू

15 नवंबर को झारखंड का स्थापना दिवस समारोह, राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार झारखंड आ रही हैं द्रौपदी मुर्मू

JHARKHAND: झारखंड का 22वां स्थापना दिवस समारोह 15 नवंबर को है। इस समारोह की मुख्य अतिथि के तौर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शामिल होंगी। इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्विटर पर दी है। बता दें कि राष्ट्रपति बनने के बाद द्रौपदी मुर्मू का यह पहला झारखंड दौरा होगा। 


झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जोहार, आदरणीय द्रौपदी मुर्मू जी। धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर झारखंड राज्य स्थापना दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर निमंत्रण स्वीकार करने के लिए आपका अनेक-अनेक धन्यवाद, आभार। वीर शहीदों की धरती पर आपका हार्दिक स्वागत है।


राष्ट्रपति के झारखंड दौरे की यदि बात की जाए तो खूंटी स्थित बिरसा मुंडा के गांव उलिहातू और रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित होने वाले राजकीय समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगी। झारखंड सरकार ने राज्य स्थापना दिवस की तैयारियां अभी से ही शुरू कर दी है। 


मुख्य सचिव सुखदेव सिंह इसे लेकर कल शुक्रवार को विभागीय सचिवों के साथ बैठक करेंगे। जिसमें कई योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन पर विचार विमर्श होगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की स्वीकृति के बाद इसे अंतिम रूप दिया जाएगा। बता दें कि झारखंड के स्थापना दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन प्रदेशवासियों को कई सौगात देंगे।  


गौरतलब है कि द्रौपदी मुर्मू झारखंड की पहली महिला राज्यपाल रहीं हैं। वे पूरे 6 साल तक झारखंड की राज्यपाल रहीं हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जिस संताल आदिवासी समाज से आते हैं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी उसी समाज से आती हैं। 15 नवंबर को राष्ट्रपति झारखंड आ रही हैं। राष्ट्रपति बनने के बाद द्रौपदी मुर्मू का यह पहला झारखंड दौरा होगा। जिसकी तैयारी की जा रही है।