अब बिहार में IPL और INTERNATIONAL मैच भी होगा, तेजस्वी ने किया ऐलान

अब बिहार में IPL और INTERNATIONAL मैच भी होगा, तेजस्वी ने किया ऐलान

PATNA: बिहार में अब आईपीएल और इंटरनेशनल और इंडिया का भी मैच होगा। इस बात का ऐलान खुद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने किया है। दरअसल आज से बिहार में 67वें नेशनल स्कूल गेम्स की शुरुआत हो गई है। इसी मौके पर उन्होंने इस बात का ऐलान किया। 


पटना के ऊर्जा स्टेडियम, दानापुर के जगजीवन राम स्टेडियम, सोनपुर और फतुहा में नेशनल स्कूल गेम्स का आयोजन किया गया है। पटना के ऊर्जा स्टेडियम में नेशनल स्कूल गेम्स 2023-24 क्रिकेट चैंपियनशिप की शुरुआत तेजस्वी यादव ने किया। इस दौरान बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ग्राउंड पर बैटिंग करते नजर आए। बता दें कि 67वें नेशनल स्कूल गेम्स में देशभर की 33 टीमें शामिल हुई यह गेम्स अंडर 17 बालक वर्ग का है।


इस दौरान तेजस्वी यादव ने मीडिया से बातचीत भी की। कहा कि काफी अच्छा लग रहा है कि अब बिहार का माहौल बदल रहा है। पहले कला संस्कृति विभाग में खेल भी था जिसे अब बिहार सरकार ने अलग विभाग ही बना दिया है। अब बिहार में खेल विभाग भी बना दिया गया है। जो सिर्फ खेल संबंधी गतिविधियों को देखेगी। 


उन्होंने कहा कि बिहार के लोग टैलेंटेड हैं जिन्हें देशभर की टीमों के साथ खेलने का अवसर मिल रहा है। बात स्कूल लेवल पर की जाए या फिर रणजी पर हर जगह बिहार के प्लेयर अपनी प्रतिभा दिखा रहे हैं। तेजस्वी ने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में स्टेडियम बनते ही आईपीएल मैच, इंटरनेशनल और इंडिया का मैच का भी आयोजन होगा। सिर्फ धैर्य रखने की जरूरत है। 


वही रविन्द्र शंकरण ने बताया कि बिहटा या सोनपुर में खेल गांव बनेगा। इसे लेकर बिहार सरकार ने जमीन देखने का निर्देश दिया है। ज़मीन को देखकर आईडेंटिफाई कर एक्वायर करने की बात कही है। खेल गांव में स्पोर्ट्स एकेडमी, स्पोर्ट्स ट्रेनिंग सेंटर, नेशनल और इंटरनेशनल चैंपियनशिप कराने की सारी सुविधाएं दी जायेगी। हाई परफार्मेंस सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस जैसी तमाम सुविधा दी जाएगी। जिससे कि खिलाड़ियों को खेलने के लिए बाहर नहीं जाना पड़े। रविन्द्र शंकरण ने कहा कि  खेल गांव बनने में 2 साल का समय लगेगा।