जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान, ये स्टार खिलाड़ी बाहर, जानिए.. किसे मिली कप्तानी

जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान, ये स्टार खिलाड़ी बाहर, जानिए.. किसे मिली कप्तानी

DESK: जिन्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। आगामी 6 जुलाई से शुरू हो रहे पांच मैचों की T20 सीरिज के लिए पहली बार शुभम गिल को कप्तान चुना गया है। 15 सदस्सीय टीम में ऐसे पांच खिलाड़ी भी शामिल हैं जो पहली बार T20 टीम में शामिल हुए हैं। टीम में अभिषेक शर्मा, रियान पराग, नीतीश रेड्डी, तुषार देशपांडे और ध्रुव जुरेल को मौका मिला है।


इस सीरिज में चार खिलाड़ियों की टीम इंडिया में वापसी हुई है। टीम में ऋतुराज गायकवाड़ को दोबारा मौका दिया गया है। बॉलर्स की बात करें तो स्पिनर रवि बिश्नोई, तेज गेंदबाद खलील अहमद और आवेश खान की टीम में दोबारा वावसी हुई है। बड़ी बात यह है कि IPL जीतने वाली केकेआर टीम के कई टॉप खिलाड़ियों को इस सीरिज में मौका नहीं मिला है। श्रेयस अय्यर के अलावा वेंकटेश अय्यर, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा को भी शामिल नहीं किया गआ है।


जिन्बाब्वे दौरे के लिए स्क्वायड में शुभम गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, ध्रुव जुरेल, नीतीश रेड्डी, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार और तुषार देशपांडे शामिल हैं। टीम इंडिया जिम्बाब्वे दौरे पर पांच मैच खेलेगी। सभी मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे।