बंगाल में ममता बनर्जी के लिए राजद की कुर्बानी : TMC को बिना शर्त समर्थन, चुनाव नहीं लड़ेगी पार्टी लेकिन प्रचार करने जायेंगे तेजस्वी

 बंगाल में ममता बनर्जी के लिए राजद की कुर्बानी : TMC को बिना शर्त समर्थन, चुनाव नहीं लड़ेगी पार्टी लेकिन प्रचार करने जायेंगे तेजस्वी

KOLKATA : पश्चिम बंगाल में राजद ने ममता बनर्जी की पार्टी को बिना शर्त समर्थन देने का फैसला कर लिय़ा है. ममता बनर्जी राजद के लिए एक भी सीट नहीं छोड़ेगी फिर भी तेजस्वी यादव और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस को समर्थन देगी. चुनाव प्रचार के दौरान तेजस्वी यादव तृणमूल का प्रचार भी करने जायेंगे.


तेजस्वी-ममता की मुलाकात
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार की शाम ममता बनर्जी से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान तेजस्वी ने ममता बनर्जी की पार्टी को बिना शर्त समर्थन देने का ऑफर किया. तेजस्वी ने कहा कि उनकी पार्टी की प्राथमिकता बीजेपी को हराना है. वे ये मानते हैं कि ममता बनर्जी ही बीजेपी को पराजित कर सकती हैं इसलिए राजद उन्हें समर्थन देने को तैयार है.


इससे पहले तेजस्वी ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी से भी मुलाकात की. दोनों के बीच बातचीत में ही ये समहति बन गयी थी कि राजद बंगाल चुनाव में खुद मैदान में उतरने के बजाय तृणमूल कांग्रेस का समर्थन करेगी.


बाद में मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि जहां भी ज़रूरत पड़े हम ममता बनर्जी के साथ खड़े हैं. हमारी पहली कोशिश है कि भाजपा को यहां पर बढ़ने से रोकना. ममता जी को जिताने में हम पूरी ताकत लगाएंगे. भाजपा ने देश के लोगों को ठगने का काम किया है. हम बंगाल में भाजपा को जीतने नहीं देंगे.


लेफ्ट-कांग्रेस का ऑफर ठुकराया
तेजस्वी यादव ने बंगाल चुनाव में लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन में शामिल होने का ऑफर ठुकरा दिया है. दरअसल वाम दलों और कांग्रेस के गठजोड़ ने राजद को चार सीटें देने का ऑफर दिया था. रविवार को कोलकाता में लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन की रैली भी हुई थी. उस रैली में शामिल होने के लिए तेजस्वी यादव को भी ऑफर दिया गया था. लेकिन तेजस्वी कोलकाता में रहकर भी उस रैली में नहीं गये.