धनकुबेर चीफ इंजीनियर के ठिकानों पर दूसरे दिन भी रेड, सामने आया सियासी कनेक्शन, ED की रडार पर कई राजनेता

धनकुबेर चीफ इंजीनियर के ठिकानों पर दूसरे दिन भी रेड, सामने आया सियासी कनेक्शन, ED की रडार पर कई राजनेता

RANCHI: झारखंड में ग्रामीण विकास विभाग के धनकुबेर चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के ठिकानों पर बुधवार को दूसरे दिन भी रेड जारी है। ईडी की टीम ने मंगलवार की सुबह चीफ इंजीनियर के ठिकानों पर छापेमारी शुरू की थी। छापेमारी के दौरान ईडी की टीम ने डेढ़ करोड़ से अधिक के हीरे-जेवरात और अरबों रुपए के निवेश के कागजातों को बरामद किया था। फिलहाल ईडी की टीम वीरेंद्र राम को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पूछताछ में चीफ इंजीनियर ने कई बड़ी हस्तियों से अपने संबंधों की जानकारी ईडी को दी है।


चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के सियासी कनेक्शन रहे हैं। जानकारी के मुताबिक ईडी को उसके पास से एक पेन ड्राइव भी मिला है, जिसमें पैसों के लेनदेन से जुड़े अहम सबूत मिले हैं। इस अहम सबूत के हाथ लगने के बाद झारखंड के करीब 6 से अधिक सफेदपोश ईडी की रडार पर आ गए हैं। ईडी पिछले कई महीनों से वीरेंद्र राम की गतिविधियों पर नजर रख रही थी। इस दौरान ईडी को जानकारी मिली है कि वीरेंद्र राम ने कई राजनेताओं तक पैसे पहुंचाए थे।


बता दें कि मंगलवार को छापेमारी के दौरान चीफ इंजीनियर के अशोकनगर स्थित आवास से ईडी ने करोड़ों के हीरे और आभूषण को बरामद किया है। बरामद आभूषणों कितने के हैं इसका आकलन किया जा रहा है। अबतक की छापेमारी के दौरान अरबों रुपए के निवेश की जानकारी भी ईडी की टीम को मिली है। ईडी को कई शेल कंपनियों में भी मन लॉन्ड्रिग से जुड़े दस्तावेज हाथ लगे हैं। मंगलवार को ईडी की टीम ने वीरेंद्र राम के दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी स्थित घर, छतरपुर में निर्माणाधीन मकान में छापेमारी के साथ दर्जन भर से अधिक डाटा इंट्री ऑपरेटरों के यहां भी छापेमारी की थी। इन सभी के यहां से मनी लॉन्ड्रिंग के पुख्ता सबूत ईडी को मिले हैं।