विपक्षी एकता को मजबूती : 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर ललन सिंह ने किया बड़ा फैसला, बोले ... यूपी में सपा के साथ गठबंधन करेगी JDU

विपक्षी एकता को मजबूती : 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर ललन सिंह ने किया बड़ा फैसला, बोले ... यूपी में सपा के साथ गठबंधन करेगी JDU

DESK : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकता की मुहिम को लेकर लगातार एक्टिव नजर आते हैं। इसको लेकर वो तमाम विपक्षी दलों के बड़े नेताओं से मिलते हैं और अपनी बातों को उनके साथ रखते हैं। उनकी इस मुहिम को लेकर राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार की खुद की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी हाथ से हाथ मिलाकर चल रहे हैं और उनकी इस मुहीम को मजबूती प्रदान कर रहे हैं। इस बीच अब नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह एक आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। 


दरअसल, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह त्तर प्रदेश के लखनऊ में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस होली मिलन समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा है कि, जेडीयू आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर यदि यूपी में किसी से गठबंधन करती है तो वो अखिलेश यादव की पार्टी सपा होगी। इसको लेकर जदयू उत्तर प्रदेश में अपनी कार्यसमिति को और मजबूत करेगी। उन्होंने सीधे तौर पर कहा है कि, उनकी पहली प्राथमिकता पार्टी को मजबूत करने की है। इसको लेकर वो रणनीति भी तैयार कर रहे हैं।


ललन सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जेडीयू अपनी कार्यसमिति को मजबूत करेगी और आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करेगी. अगर यूपी में गठबंधन होगा, तो वह समाजवादी पार्टी के साथ होगा. पार्टी उत्तर प्रदेश में सदस्यता अभियान शुरू करेगी और लगभग पांच लाख सदस्यों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है। वहीं, इस बीच जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष रहे अनूप पटेल ने ललन सिंह के सामने इस्तीफा दिया और कहा कि वह निजी कारणों से पद से त्यागपत्र दे रहे हैं। सिंह ने इसके बाद सत्येंद्र पटेल को राज्य संयोजक नियुक्त किया। 


मालूम हो कि, उत्तर प्रदेश में वर्तमान में जेडीयू के कोई भी निर्वाचित प्रतिनिधि नहीं है और बिहार में इनके सहयोगी की भूमिका निभा रहे राजद के भी कोई भी उम्मीदवार उत्तर प्रदेश विधानसभा में निर्वाचित प्रतिनिधि नहीं है। ऐसे में अब ललन सिंह ने यह फैसला लिया है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में सपा के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी।


आपको बताते चलें कि, जेडीयू अपने संगठन को मजबूत करने में जुटी हुई है और इसको लेकर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह दूसरे प्रदेशों में भी विस्तार करना चाहते हैं। कुछ दिन पहले  हुए नगालैंड चुनाव में जेडीयू ने अपनी पूरी ताकत झोंकी हुई थी. यहां से जेडीयू के एक मात्र प्रत्याशी की जीत हुई थी। हालांकि नगालैंड जेडीयू प्रदेश इकाई ने बीजेपी को समर्थन दे दिया जिसके बाद जेडीयू ने नगालैंड इकाई को वहां भंग कर दिया।