विधायक कैश कांड: ED ने रांची के अरगोड़ा थानाध्यक्ष को भेजा समन, 23 फरवरी को पेश होने आदेश

विधायक कैश कांड: ED ने रांची के अरगोड़ा थानाध्यक्ष को भेजा समन, 23 फरवरी को पेश होने आदेश

RANCHI: प्रवर्तन निदेशालय ने रांची के अरगोड़ा थाना प्रभारी को एक बार फिर समन जारी किया है। सूत्रों के अनुसार विधायक कैश कांड मामले में थाना प्रभारी विनोद कुमार सिंह को 23 फरवरी को सुबह 11 बजे पेश होने का समन जारी किया गया है।


फिलहाल ये जानकारी नहीं मिल सकी है कि थाना प्रभारी ने ईडी के सामने पेश होने की कोई नई तारीख मांगी है या नहीं लेकिन ईडी सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके अनुसार, उन्हे ईडी ने एक बार फिर समन जारी किया है। 31 जुलाई 2022 को कांग्रेस विधायक जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह ने जीरो एफआईआर दर्ज कराकर जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी पर आरोप लगाया था कि उन्हें राज्य में चल रही सरकार को गिराने के लिए 10 करोड़ रूपये की पेशकश विधायक की ओर से की गई है। साथ ही असम के मुख्यमंत्री हेमंत विस्व सरमा से भी मुलाकात कराकर सरकार गिराने की साजिश को कामयाब करने की बात अनूप सिंह ने अपने एफआईआर में किया था।


जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी, कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी और विधायक राजेश कच्छप को 30 जुलाई को बंगाल पुलिस ने 49 लाख रूपये कैश के साथ बंगाल से गिरफ्तार किया था, इसके अगले ही दिन कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने अरगोड़ा थाने में जीरो एफआईआर दर्ज कराई थी। इस मामले में ईडी अनूप सिंह के अलावा आरोपी विधायक इरफान असांरी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी से पूछताछ कर चुकी है।