विधानसभा में BJP का हंगामा, किशनगंज मामले को लेकर जांच की उठाई मांग

विधानसभा में BJP का हंगामा, किशनगंज मामले को लेकर जांच की उठाई मांग

PATNA : होली की छुट्टी के बाद शुरू हुए बिहार विधानसभा बजट सत्र के पहले दिन विपक्ष में बैठी भाजपा द्वारा सदन के अंदर जोरदार हंगामा किया गया। भाजपा के तरफ से किशनगंज में मंदिर के अंदर हुई आगलगी मामले की जांच को लेकर सदन में हंगामा किया गया है। हालांकि,सरकार के तरफ से जवाब मिलने के बाद सदन की कार्यवाही चल रही है। 


दरअसल, बीते कल किशनगंज में मंदिरों के अंदर अगलगी की घटना को अंजाम दिया गया था जिसके बाद अब आज बिहार विधान मंडल के अंदर विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते हैं विपक्ष द्वारा इस मसले को लेकर जोरदार हंगामा किया गया। जिसके बाद विधानसभा के स्पीकर ने इस मामले में जांच की बात करते हुए इन लोगों को शांत रहने का है हिदायत दिया है।


मालुम हो कि, बिहार के किशनगंज के कोचाधामन प्रखंड में बगलबाड़ी पंचायत मस्तान चौक पर मां दुर्गा और हनुमान जी की मंदिर में आग लग गयी। लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। मगर घटना में मंदिर की प्रतिमा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी है। जिसके बाद कुछ लोगों द्वारा यह कहा जाना शुरू कर दिया गया क, मंदिरों में किसी ने जानबूझकर आग लगाई है। जिसके बाद  आज सदन से अंदर विपक्ष में शामिल भाजपा कजे तरफ से इस मामले में जांच की मांग को लेकर सदन के अंदर हंगामा किया गया। जिसके बाद सरकार के तरफ सकरात्मक जवाब दिया गया ओर स्पीकर के तरफ से शांत रहने का निर्देश दिया गया।  इसके बाद भाजपा के नेता शांत हुए और ध्यानाकर्षण पर वाद - विवाद शुरू हो गया।


आपको बताते चलें कि, रविवार की सुबह किशनगंज बहादुरगंज रोड में मस्तान चौक के समीप धार्मिक स्थल को नुकसान पहुचाने की घटना की जानकारी मिलते लोग आक्रोशित हो गए। धार्मिक स्थल में आग लगने की सूचना पर सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए तथा विरोध में लोगो ने किशनगंज बहादुरगंज सड़क को  जम कर दिया। इतना ही नहीं घटना की सूचना पर भाजपा नेता भी मौके पर पहुँच गए तथा दोषिओं को सजा देने की मांग करने लगे। इस बीच पुलिस भी मौके पर पहुँच गई तथा मामले में जांच कर  भरोसा दिया। जिसके बाद आब आज भाजपा के तरफ से सदन में हंगामा किया गया।