उपचुनाव के नतीजों ने बढ़ाई BJP की टेंशन: I.N.D.I.A ने रोका NDA का विजय रथ, यूपी की अग्निपरीक्षा सामने

उपचुनाव के नतीजों ने बढ़ाई BJP की टेंशन: I.N.D.I.A ने रोका NDA का विजय रथ, यूपी की अग्निपरीक्षा सामने

DESK: देश के सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे 13 जुलाई को आ गए। इस उपचुनाव में एनडीए को बड़ा झटका लगा है। इस साल देख के कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं ऐसे में यह उपचुनाव काफी अहम माना जा रहा है। 13 सीटों में से मजह दो सीटें बीजेपी को मिली है जबकि इंडी गठबंधन को 10 सीटें मिली हैं। यह नतीजे उत्तर प्रदेश के आगामी उपचुनाव में बीजेपी के सामने परेशानी खड़ी कर सकते हैं।


बीजेपी को सबसे बड़ा झटका पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने दिया है। पश्चिम बंगाल में चार सीटों पर हुए उपचुनाव में सभी सीटों पर टीएमसी ने कब्जा जमा लिया और बीजेपी के हिस्से एक भी सीट नहीं आई। चार में से तीन सीटें पहले बीजेपी की थीं। उधर, उत्तराखंड की बद्रीनाथ सीट पर भी कांग्रेस की जीत हुई है। हिमाचल में दो सीटों पर कांग्रेस की जीत हुई जबकि बीजेपी के खाते में सिर्फ एक सीट आई।


पंजाब में आम आदमी पार्टी की जीत हुई जबकि तमिलनाडु में डीएमके ने बाजी मारी है। भले ही बीजेपी ने हिमाचल की हमीरपुर और एमपी की अमरावाड़ा सीट जीत लिया हो लेकर पार्टी के दिग्गजों के लिए नतीजे संतोषजनक नहीं हैं। उपचुनाव के नतीजों ने बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है। आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। ऐसे में बीजेपी के साथ साथ योगी की अग्निपरीक्षा होने वाली है।