विधानसभा चुनाव के पहले BJP को झटका, गोवा में इस विधायक ने छोड़ी पार्टी

विधानसभा चुनाव के पहले BJP को झटका, गोवा में इस विधायक ने छोड़ी पार्टी

DESK : पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के ठीक पहले दलबदल का दौर जारी है। उत्तर प्रदेश के बाद अब भारतीय जनता पार्टी को गोवा में झटका लगा है। गोवा में पार्टी के विधायक विल्फ्रेड ने विधानसभा की सदस्यता से ना केवल इस्तीफा दे दिया है बल्कि पार्टी भी छोड़ दी है। बीजेपी विधायक विल्फ्रेड ने फिलहाल इस बात का ऐलान नहीं किया है कि वह किसी दूसरी पार्टी में जा रहे हैं या नहीं लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा है कि वह बीजेपी के टिकट पर आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने जा रहे।


साल 2017 के विधानसभा चुनाव में गोवा की नुवेम से वह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते थे। हालांकि जुलाई 2019 में पार्टी के 9 विधायकों के साथ विल्फ्रेड बीजेपी में शामिल हो गए थे। विल्फ्रेड ने अपने इस्तीफे की पुष्टि करने के साथ-साथ से यह जानकारी दी है उन्होंने बीजेपी को अपने फैसले के बारे में जानकारी दे दी है। मैंने यह कह दिया है कि मैं बीजेपी के टिकट पर 2022 का चुनाव नहीं लड़ूंगा। विल्फ्रेड अब निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतरने वाले हैं।


आपको बता दें कि गोवा में एक ही चरण के अंदर विधानसभा के चुनाव होने हैं। 14 फरवरी को विधानसभा के लिए मतदान होगा और 10 मार्च को चुनाव नतीजे सामने आएंगे। 21 जनवरी को गोवा विधानसभा चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। इसके साथ ही नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। 28 जनवरी तक नामांकन की तारीख है। 29 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 31 जनवरी तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे।