वैलेंटाइन वीक पर फिनलैंड की जूलिया और बिहार के प्रणव ने रचाई शादी, दो साल पहले फेसबुक फ्रेंड बने थे दोनों

वैलेंटाइन वीक पर फिनलैंड की जूलिया और बिहार के प्रणव ने रचाई शादी, दो साल पहले फेसबुक फ्रेंड बने थे दोनों

KATIHAR: दो साल पहले फेसबुक फ्रेंड बने फिनलैंड की जूनिया और बिहार के कटिहार जिले के रहने वाले प्रणव आनंद ने  वैलेंटाइन वीक के मौके पर शादी रचाई। पुरण देवी मंदिर नें दोनों ने सात फेरे लिये और एक दूसरे को पति-पत्नी के रूप में स्वीकार किया। शादी के बाद रिसेप्शन पार्टी का आयोजन हुआ जिसमें परिवार और आस-पड़ोस के लोगों को आमंत्रित किया गया। इस दौरान भोजपुरी और हिन्दी गानों पर विदेशी दूल्हन और देशी दूल्हे ने जमकर ठुमके भी लगाये।


वेलेंटाइन वीक के मौके पर कटिहार के प्रेमी को उनकी प्रेमिका जो सात समंदर पार रहती थी वह उसका हमसफर बन गई। सोशल मीडिया  पर फिनलैंड निवासी 25 वर्षीय जूलिया को कटिहार के ललियाही शिवाजी नगर निवासी प्रणब आनंद से दोस्ती हुई और यह दोस्ती धीरे-धीरे गहरे प्रेम में बदल गया। 


बदलते वक्त के साथ प्यार इतना परवान चढ़ा कि  प्रेमी प्रणव आनंद को पाने के लिए सात समुंदर पार कर जूलिया अपने परिजनों के साथ कटिहार पहुंच गई। दोनों परिवार के सदस्यों ने एक दूसरे के प्रेम को समझा और राजी खुशी पूर्णिया स्थित पूरन देवी मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से दोनों ने सात फेरे लिए। दोनों के परिजन इस ऐतिहासिक खूबसूरत पल के गवाह बने।


कैसे हुई दोस्ती..कैसे हुआ प्यार?

दरअसल 2 वर्ष वर्ष पुर्व जूलिया को कटिहार के युवक प्रणव आनंद से सोशल मीडिया के माध्यम से दोस्ती हुई थी। दोनों सोशल साइट पर अपने-अपने इमोशन एक दूसरे के साथ शेयर करने लगे। बदलते वक्त के साथ दोस्ती  धीरे-धीरे कब प्यार में बदल गया किसी को पता नहीं चला। प्यार में पागल जूलिया युद्ध के माहौल में भी अपने प्रेमी को पाने के लिए परिवार के साथ कटिहार पहुंच गई। फिर क्या था दोनों के परिवारवालों ने बिना किसी विरोध के दोनों की शादी मंदिर में करवाई। 


रिसेप्शन पार्टी में हिंदी व भोजपुरी गानों पर जमकर थिरके प्रेमी जोड़े


 शादी के बाद प्रणव आनंद ने अपने कटिहार स्थित आवास पर रिसेप्शन पार्टी का धूमधाम से आयोजन कर अपने सभी इष्ट मित्र सगे संबंधियों को आमंत्रित किया । जहां हिंदी व भोजपुरी गानों की धुन पर जूलिया एवं  उसके परिजन घंटों थिरकते देखे गए। वही सबों ने जमकर भारतीय व्यंजन का लुफ्त उठाया। वही आमंत्रित अतिथियों ने दोनों वर वधू को आशीर्वाद भी दिया। जिले में हर किसी की जुबान पर इस अंतरराष्ट्रीय प्रेम विवाह  की काफी चर्चा है।