पटना के सड़कों का नजारा- कहीं वर्दी की हनक ना आई काम तो कहीं DIG जीजा की साली का पटना पुलिस ने नहीं काटा चालान

पटना के सड़कों का नजारा- कहीं वर्दी की हनक ना आई काम तो कहीं DIG जीजा की साली का पटना पुलिस ने नहीं काटा चालान

PATNA : पटना में मंगलवार की देर रात तक कई जगहों पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान कई जगहों पर पुलिस और लोग उलझते नजर आए. वाहन चेकिंग के दौरान मंगलवार को बिहार म्यूजियम के पास कई नजारा देखने को मिला.

डीआइजी की साली का नहीं कटा चलान 
'पिया भये कोतवाल अब डर काहे को' वाली कहावत तो आपने सुनी  होगी पर मंगलवार को बिहार म्यूजियम के पास एक ठिक इसके उलट कहावत देखने को मिली. एक बाइक पर पीछे महिला को बिना हेलमेट के देख वाहन जांच में लगे पुलिस वाले ने जब रोका तो महिला ने खुद को डीआइजी की साली बताया, जिसके बाद पुलिस वाले ने उसे छोड़ दिया.

जज की गाड़ी का कटा चलान
बिहार म्यूजियम के सामने ही देर शाम पटना हाईकोर्ट के जज की गाड़ी का चालान कट गया. गाड़ी में आगे की सीट पर ड्राइवर के साथ जज का सुरक्षा गार्ड बैठा था और उसने सीट बेल्ट नहीं लगाया था, जिसके बाद 1000 का चलान कट गया. 

 सिटी एसपी के बॉडीगार्ड का कटा चलान
बिना नंबर के जा रही एक बाइक को जब पुलिसकर्मियों ने रूकवाया तो बाइक चला रहे व्यक्ति ने अपना परिचय सिटी एसपी पूर्वी जीतेंद्र कुमार के बॉडीगार्ड के रूप में दिया. लेकिन पुलिस वाले ने जांच कर 10 हजार रुपये का चालान काट दिया. 

वर्दी की हनक ना आई काम 
वाहन जांच के दौरान जब पुलिस वाले ने एक व्यक्ति को रोका तो उसने कहा कि फाइन लोगे, पुलिस लाइन में दारोगा हूं. मगर वर्दी की हनक काम न आई और जांच में लगे पुलिस वाले ने बिना हेलमेट पहने बाइक चलाने के जुर्म में एक हजार रुपये जुर्माना काट दिया.