कटिहार गोलीकांड मामले में ऊर्जा मंत्री के बेतुका बयान पर भड़के ओवैसी, कहा - हक़ की मांग करेंगे तो चलवाएंगे गोली... ऐसे हराया जाएगा BJP को?

कटिहार गोलीकांड मामले में ऊर्जा मंत्री के बेतुका बयान पर भड़के ओवैसी, कहा - हक़ की मांग करेंगे तो चलवाएंगे गोली... ऐसे हराया जाएगा BJP को?

DESK/KATIHAR : बिहार के कटिहार में पुलिस की चलाई गोली से दो युवकों की मौत हो गई। बड़ी संख्या में लोग यहां पर अनियमित बिजली व्यवस्था को लेकर धरना दे रहे थे।  इसी बीच जोरदार हंगामा होने लगा और आक्रोशित भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की। भीड़ काबू नहीं हुई तो पुलिसकर्मियों ने लोगों पर फायर कर दिया। जिसमें तीन लोगों को गोली लगी और दो की मौत हो गई। जिसके बाद इसको लेकर अब देश समेत राज्यों की तमाम छोटी बड़ी - पार्टी सवाल उठा रही है। इसी कड़ी में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी  ने गहरी नाराजगी जाहिर की है। 


असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि - बिहार में बिजली कटौती के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस की गोलियों से मोहम्मद खुर्शीद और सोनू साह मारे गये और नियाज़ गंभीर तौर से घायल हैं। हम ख़ुर्शीद और सोनू के परिवार के साथ खड़े हैं। दुआ करते हैं के अल्लाह नियाज़ को शिफ़ा अदा करे। यह एक शर्मनाक हादसा है। बिहार पुलिस की कार्यवाही को नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के मंत्री ने जायज़ कहा और पीड़ित पर “बदमाशी” का इल्ज़ाम लगा दिया। ग़रीब लोग बिजली व्यवस्था में सुधार की माँग करें तो उन पर गोली चला दो? ऐसे मिलेगा सामाजिक न्याय और “सिक्यूलरिज्म”, ऐसे हराया जाएगा भाजपा को? हुए तुम दोस्त जिस के दुश्मन उस का आसमाँ क्यूँ हो? 


दरअसल, कटिहार के बारसोई थाना के बारसोई प्रखंड में अनियमित बिजली व्यवस्था के चलते बिजली विभाग परिसर के बाहर बड़ी संख्या में ग्रामीण और प्रतिनिधि शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन कर रहे थे।  इसी दौरान प्रदर्शन कर रहे लोग अचानक से आक्रोशित हो गए। उन लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया। इसी दौरान आक्रोशित भीड़ को कंट्रोल करने के लिए मौके पर मौजूद पुलिस टीम ने हवाई फायर किया, लेकिन भीड़ काबू नहीं आ सकी। जिसके बाद पुलिस टीम ने हंगामा मचा रहे लोगों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज कर दिया।


इधर, इस घटना को लेकर केंद्रीय मंत्री बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार पर निशाना साधा है।उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा ''बिहार के कटिहार में बिजली व्यवस्था ठीक करने की मांग पर वहां मौजूद नागरिकों पर पुलिस द्वारा बेरहमी से लाठीचार्ज किया गया और कई राउंड गोलियां चलाई गईं, गोली मारे जाने से कई लोगों की मौत की खबर आ रही है। नीतीश जी के नेतृत्व में बिहार अपने सबसे खराब दौर से गुजर रहा है।"