‘यूपी के मुख्यमंत्री बाबा घंटी बजवा रहे.. वहां के युवा नौकरी लेने बिहार आ रहे’ सीएम योगी पर तेजस्वी का तंज

‘यूपी के मुख्यमंत्री बाबा घंटी बजवा रहे.. वहां के युवा नौकरी लेने बिहार आ रहे’ सीएम योगी पर तेजस्वी का तंज

DARBHANGA: बिहार में हुई शिक्षकों की बहाली में पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के युवाओं को नौकरी दिए जाने को लेकर डिप्टी सीएम तेजस्वी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर तीखा तंज किया है। दरभंगा में नोनिया समाज महासम्मेलन में शामिल होने पहुंचे तेजस्वी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी में जो मुख्यमंत्री बाबा है वे वहां के युवाओं से सिर्फ घंटी बजवा रहे हैं और वहां के युवाओं को नौकरी के लिए बिहार आना पड़ रहा है।


दरअसल, दरभंगा के मेडिकल ग्राउंड में रविवार को नोनिया, बिन्द, बेलदार अतिपिछड़ा समाज द्वारा नोनिया समाज महासम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने किया। इस मौके पर पीएचईडी मंत्री ललित यादव, पिछड़ा वर्ग एवं अतिपिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के मंत्री अनिता देवी समेत अन्य लोग मौजूद थे। महासम्मेलन के सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला।


तेजस्वी ने कहा कि भाजपा सबसे बड़का झूठा पार्टी है, सिर्फ लड़ाई और दंगा-फसाद करता है। अब तो यूपी के लोग कहते है कि वहां के मुख्यमंत्री जो बाबा है, वो सिर्फ घंटी बाजवा रहे है लेकिन नौकरी लेने बिहार ही आना पड़ रहा है। तो समझिए घंटी बजाने से पेट भरने वाला है। आप सब लोग इनकी अपवाहों पर नहीं रहिए। मंदिर और मस्जिद से पेट नही भरता है। भगवान का अर्चना आस्था और मन से होती है, ये सब दिखावटी करते है। असली श्रद्धा मन में होती है। टीका लगा के भगवा पहना के हो हल्ला करने से नहीं होता है। मन में भगवान हो और समाज में शांति हो। कोई धर्म नही सिखाता है आपस में बैर करना।


इससे पहले तेजस्वी ने कहा कि हम लोगों की शुरू से ही मांग रही है कि जाति आधारित गणना की जाए। हम लोगों ने जाति आधारित गणना और सर्वेक्षण करवाया है और जिसका आंकड़ा जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी जाति में गरीब हैं और सभी लोगों के लिए योजनाएं चलाई जा रही है। बीजेपी के द्वारा अवरोध उत्पन्न करने की कोशिश की गई। जब हम नेता विरोधी दल थे तो हमने इस चीज को लेकर प्रस्ताव रखा था और नीतीश कुमार ने महानता दिखाते हुए हमारी बातों को सुना था। जो पिछड़े हैं उन्हें मुख्य धारा में लाने की कोशिश की जाएगी।