ट्रेन और प्लेन पर लॉकडाउन के बाद भी चढ़ना मुश्किल, करना होगा लंबा इंतजार !

ट्रेन और प्लेन पर लॉकडाउन के बाद भी चढ़ना मुश्किल, करना होगा लंबा इंतजार !

DESK: लॉकडाउन 0.2 के बाद ट्रेन और प्लेन सेवा चालू हो जाएगी इस पर सस्पेंस बरकरार है। 40 दिन के लॉकडाउन के बाद भी ट्रेन और प्लेन सेवा  4 मई को शुरू होने पर अभी निर्णय भी निर्णय नहीं लिया गया है। माना जा रहा है कि ये इंतजार थोड़ा और लंबा खिंच सकता है।


सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में उनके घर पर हुई बैठक में हवाई यात्रा 15 मई से शुरू करने का सुझाव दिया गया है। इस चर्चा में कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी, विमानन मंत्री हरदीप पुरी सहित कई मंत्रियों ने भाग लिया। हालांकि, अंतिम निर्णय के लिए इस बैठक में हुई चर्चा से पीएम नरेंद्र मोदी को अवगत कराया जाएगा।इस बीच मंत्री हरदीप पुरी ने ट्वीट कर हवाई सेवा पर स्थिति स्पष्ट की है। 


बताया जा रहा है कि इस बैठक में  हवाई परिचालन को फिर से शुरू करने पर चर्चा हुई। इस बीच एयर इंडिया ने कहा था कि उसने कुछ मार्गों पर 4 मई से घरेलू उड़ानों के लिए और 1 जून से चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है।बैठक में हवाई और रेल यात्रा कब से शुरू होगी, इस बारे में किसी विशेष तारीख पर कोई चर्चा नहीं हुई। लेकिन ये तय माना जा रहा है कि 3 मई को लॉकडाउन खत्म होने के बाद 4 मई से ये दोनों सेवाएं शुरू नहीं हो सकेंगी।