टॉपर घोटला के मुख्य आरोपी बच्चा राय के ठिकानों पर ED की रेड, प्रवर्तन निदेशालय के प्रॉपर्टी पर कर लिया था कब्ज़ा

टॉपर घोटला के मुख्य आरोपी बच्चा राय के ठिकानों पर ED की रेड,  प्रवर्तन निदेशालय के प्रॉपर्टी पर कर लिया था कब्ज़ा

VAISHALI :  प्रवर्तन निदेशालय (ED) का नाम सुनकर भ्रष्ट और बेईमान लोग थरथर कांपने लगते हैं। लेकिन बिहार के हाजीपुर में एक भ्रष्ट शिक्षा माफिया ने  ED किसी संपत्ति जमीन पर ही कब्जा जमा लिया है और भवन निर्माण कर रहा है। अपनी संपत्ति से कब्जा मुक्त करने के लिए ईडी अब बिहार पुलिस से गुहार लगाई और थाने में आवेदन देकर FIR दर्ज कराई। इसके बाद अब इस मामले में ईडी खुद एक्शन में आई है और टॉपर घोटला मामले में मुख्य आरोपी बच्चा रॉय के दो ठिकानों पर छापेमारी की है। 


मिली जानकारी के अनुसार, वैशाली में आज अहले सुबह से ही ईडी की टीम टॉपर घोटाले के मुख्य आरोपी अमित कुमार उर्फ बच्चा राय के ठिकानों पर रेड कर रही है। बच्चा राय के आवास और कॉलेज पर सुबह सुबह पटना ईडी की टीम ने दबिश दी है। भारी सुरक्षा के बीच भगवानपुर के किरतपुर राजाराम स्थित आवास और कॉलेज पर जांच की जा रही है


बताया जाता है कि, ईडी द्वारा जब्त जमीन पर कब्जा कर अवैध निर्माण करने के मामले में ईडी की टीम ने यह कार्रवाई शुरू की है।जिसके तहत सुबह सुबह ईडी पटना की टीम भगवानपुर पहुंची और बच्चा राय के ठिकानों पर रेड कर रही है।हालांकि रेड करने पहुंची ईडी की तरफ़ से कोई इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी अभी नहीं दी गई है। 


मालूम हो कि,  टॉपर घोटाले में ईडी ने बच्चा राय की 42 डिसमिल जमीन को अटैच किया था और ईडी ने उक्त जमीन पर अपना बोर्ड भी लगाया था। लेकिन नियम कानून का उल्लंघन कर उक्त जमीन पर निर्माण कार्य कराया जा रहा है जिसको लेकर ईडी ने भगवानपुर थाना में बच्चा राय पर 18 नवंबर को केस भी दर्ज कराया था और उसी मामले को लेकर यह रेड चल रही है।


आपको बताते चलें कि, वैशाली जिले में स्थित विशुन राय कॉलेज और उस कॉलेज का प्रिंसिपल बच्चा राय बिहार के शिक्षा महकमे में काबिज सबसे बड़े माफिया के तौर पर सामने आया था। बात 2016 की जब पहली बार बिहार के शिक्षा महकमे में माफियागिरी का खुलासा हुआ था। जिसमें यह स्पष्ट हुआ था कि किस तरह शिक्षा माफिया पैसे के दम पर बिहार बोर्ड को टॉपर बनाने की फैक्टरी की तरह चला रहे हैं। बच्चा राय कॉलेज में बच्चों को अच्छे नंबर दिलाने और टॉपर बनाने का सिंडिकेट चलाता था। 


FIR होने के बाद बच्चा राय की गिरफ्तारी हुई और ED ने बच्चा राय के कॉलेज सहित उसके कई संपत्तियों को जप्त कर लिया था। अब ED ने बच्चा राय के खिलाफ एक बार फिर मामला दर्ज कराया है। ED के असिस्टेंट डायरेक्टर राजीव रंजन के द्वारा भगवानपुर थाने में दिए गये आवेदन के अनुसार ED द्धारा जप्त जमीनों पर माफिया बच्चा राय ने दुबारा कब्जा कर लिया है। अब ED दबंगो के कब्जे से जप्त जमीनों को छुड़ाने के लिए बिहार पुलिस से गुहार लगाई है।