टीकाकरण के बाद बीमार हुए दर्जनों बच्चे, एक की मौके पर ही मौत

टीकाकरण के बाद बीमार हुए दर्जनों बच्चे, एक की मौके पर ही मौत

BAGHA : बगहा में टीकाकरण के बाद दर्जनों बच्चे बीमार हो गए. बीमारी के बाद एक बच्चे की गांव में ही मौत हो गई. जबकि 17 बच्चों को बगहा अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 


बताया जाता है कि नियमित टीकाकरण के दौरान बगहा दो प्रखंड के मैनाहा गांव में एएनएम ने बच्चों का टीकाकरण किया था. हालांकि इस टीकाकरण की विशेष जानकारी न ही स्थानीय लोगों को थी और न ही बच्चों के परिजनों को. बच्चों के बीमार पड़ने के बाद आसपास के क्षेत्रों में हड़कंप मच गया. वहीं मामले की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम हरकत में आ गई है और पूरे मामले की जांच में जुट गुई है. 


फिलहाल अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराए गए बच्चों का इलाज चल रहा है. बच्चे आखिर बीमार कैसे हुए, इस बात को लेकर अभी हड़कंप मचा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग जांच कर रहा है कि कहीं टीकाकरण में कोई चूक तो नहीं हुई है.  खैर पूरे मामले की तफ्तीश चल रही है और जांच के बाद ही घटना के कारणों का पता चल पाएगा. 


वहीं चिकित्सा प्रभारी डॉ. राजेश सिंह ने बताया कि नियमित टीकाकरण के दौरान उन लोगों को एएनएम की ओर से टीकाकरण किया गया है. किस परिस्थिति में तबीयत खराब हुई है इसकी जांच की जा रही है. साथ ही टीकाकरण के दौरान कोई लापरवाही तो नहीं बरती गई है, इसकी भी जांच कराई जा रही है. उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती बच्चों की स्थिति फिलहाल ठीक है.