The Kerala Story की रिलीज पर रोक लगाने की याचिका सुनने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कही यह बात

The Kerala Story की रिलीज पर रोक लगाने की याचिका सुनने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कही यह बात

The Kerala Story: फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को लेकर पूरे देशभर में बवाल है. और अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. फिल्म को लेकर लगातार रोक लगाने की मांग की जा रही है. अब इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस केएम जोसफ की बेंच ने याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है. कोर्ट ने कहा कि आप सीधा सुप्रीम कोर्ट क्यों आए हैं? पहले आपको हाई कोर्ट जाना चाहिए था.


आपको बता दें ऐसा ही विवाद ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर भी उठा था. याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि यह फिल्म हेट स्पीच को ऑडियो और विजुअल जरिए से प्रसारित करने का तरीका है. SC ने कहा कि हमेशा राहत के लिए आप सीधा यहां नहीं आ सकते हैं, दूसरे मामले में IA दाखिल कर राहत की मांग नहीं की जा सकती है. द केरल स्टोरी फिल्म पांच मई को सिनेमाघरों में रिलीज होनी है. फ़िल्म का ट्रेलर 16 मिलियन से ज़्यादा लोग देख चुके हैं.


आपको बता दें सुदिप्तो सेन की फिल्म में दावा किया गया है कि ये केरल की उन 32 हजार लापता लड़कियों की कहानी है. जिनका ब्रेनवॉश करके पहले उन्हें इस्लाम कबूल करने पर मजबूर किया गया और बाद में ISIS आतंकवादी बना दिया. फिल्म के अनुसार ये उन लड़कियों की कहानी है जो नर्स बनना चाहतीं थीं, लेकिन ISIS की आतंकी बन गईं. अब इस फिल्म को लेकर विवाद बढ़ता ही  जा रहा है. जिसको लेकर कहा जा रहा है कि इससे सांप्रदायिक माहौल बिगड़ सकता है.