तेजस्वी का बड़ा एलान : अब रील बनाने वालों को मिलेगा इनाम, बस करना होगा ये काम; जानिए क्या है पूरा मामला

तेजस्वी का बड़ा एलान :  अब रील बनाने वालों को मिलेगा इनाम, बस करना होगा ये काम; जानिए क्या है पूरा मामला

PATNA : बिहार के डिप्टी सीएम सह राजद नेता तेजस्वी यादव लगातार कुछ ना कुछ नया करने की फितरत में लगे रहते हैं। ऐसे में वर्तमान समय में सोशल मीडिया पर जिन बातों की चर्चा सबसे अधिक होती है हुआ है इंस्टाग्राम या फेसबुक रील बनाना। खुद तेजस्वी यादव भी अपने इंस्टाग्राम पेज पर काफी रील बनाते हैं। लेकिन उन्होंने एक नया फरमान जारी किया है। तेजस्वी ने कहा है कि अब रील बनाने वालों को इनाम दिया जाएगा।


दरअसल, बिहार के उपमुख्यमंत्री सह पर्यटन विभाग के मंत्री तेजस्वी यादव ने अब यह निर्णय लिया है कि, अब अगर राज्य के कोई भी युवक, युवती या नागरिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन केंद्रों पर जाकर रिल बनाते हैं तो उन्हें राज्य सरकार की तरफ से इनाम दिया जाएगा। तेजस्वी यादव ने राज्य के पर्यटन केंद्रों के प्रचार के लिए पर्यटन विभाग के तरफ से एक रील बनाने की प्रतियोगिता शुरू की है। इसके तहत एक से लेकर 14 सितंबर तक कोई भी इंसान बिहार के पर्यटन केंद्रों पर जाकर रिल बनाएंगे और उनकी रील बेहतर बनी होगी तो राज्य सरकार की तरफ से उन्हें इनाम दिया जाएगा। इतना ही इन स्थलों की बेहतर फोटोग्राफी करने वाले को भी राज्य सरकार पुरस्कार देगी।


मालूम हो कि, इससे पहले भी पर्यटन विभाग के तरफ से पर्यटन स्थलों के प्रचार प्रसार के लिए एक फरवरी से लेकर 16 फरवरी तक फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया था। जिसमें बिहार के सिर्फ 2120 जबकि अन्य राज्यों के भी प्रतिभागी शामिल हुए थे और उन्हें पुरस्कार मिला था।


इधर, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पर्यटन केंद्रों पर ई टिकट सुविधा की भी शुरुआत करने का फैसला लिया है। राजगीर व मंदार के रोप वे और  बेतिया के अमवामन झील में ई टिकट की व्यवस्था शुरू की जा रही है। इसके तहत घर बैठे मोबाइल ऐप के माध्यम से ऑनलाइन टिकट प्राप्त किया जा सकेगा। यश विधायक पर्यटन विभाग के वेबसाइट पर भी उपलब्ध है