तेजस्वी ने बिहार की कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल, कहा.. ये गैंग्स ऑफ़ नीतीश कुमार है, यहां कार्रवाई नहीं होती

तेजस्वी ने बिहार की कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल, कहा.. ये गैंग्स ऑफ़ नीतीश कुमार है, यहां कार्रवाई नहीं होती

PATNA : पूर्णिया में हुए रिंटू सिंह हत्याकांड में बिहार सरकार की मंत्री लेसी सिंह का नाम सामने आने के बाद बिहार की सियासत में भूचाल आ गया है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आज इस मामले पर सरकार पर जमकर निशाना साधा. तेजस्वी ने मंत्री लेसी सिंह से सीधा इस्तीफे की मांग की है. 




तेजस्वी ने कहा कि सत्ता में ही जब आपराधिक छवि के लोग बैठे हैं तो बिहार में अपराध का बढ़ना लाजमी है. रिंटू सिंह के परिजन खुद मंत्री लेसी सिंह और उनके भतीजे पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं. तेजस्वी ने मांग की है कि मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने मंत्री और उनके परिजन को नहीं बचाना चाहते हैं तो इसकी जांच कराएं.  


 उन्होंने कहा कि बिहार में क्राइम चरम पर है. नीतीश कुमार अगर किसी को न बचाते हैं और न फंसाते हैं तो लेसी सिंह की जांच करें. लेसी सिंह की कॉल डिटेल निकाल लें कि कितनी बार बातचीत हुई. सही जांच हो तो नीतीश की पूरी कैबिनेट जेल में होगी.


तेजस्वी ने कहा कि रिंटू सिंह की हत्या को 48 घंटे होने वाले हैं और अबतक कार्रवाई के नाम पर केवल एक थाना प्रभारी को सस्पेंड किया गया है. परिजनों के आरोप के बाद ही सही लेकिन मंत्री और उनके भतीजे पर कम से कम FIR तो दर्ज होनी ही चाहिए. लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री खुद अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं. जिसका नतीजा यह है कि बिहार में अपराधी घटना को अंजाम देकर चले जाते हैं और उनपर कार्रवाई तक नहीं की जाती है. कई लूट, हत्या और बलात्कार के अपराधी अभी भी खुलेआम घूम रहे हैं. 


तेजस्वी ने एक बार फिर बिहार पुलिस को जेडीयू पुलिस बताया. तेजस्वी ने बताया कि ये गैंग्स ऑफ़ नीतीश कुमार है और इसमें बिहार पुलिस भी शामिल है. अपराधियों के साथ पुलिस भी मिली हुई है इसलिए मामले की सही तरीके से जांच नहीं हो पा रही है. घटना के बाद चीख-चीखकर परिजन आरोपी के खिलाफ सबूत पेश कर रहे हैं लेकिन फिर भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है.




तेजस्वी मधुबनी के आरटीआई एक्टिविस्ट की हत्या पर भी बोले. उन्होंने कहा कि 4 दिन पहले शिवहर में रघुनाथ झा के भतीजे की हत्या कर दी गई थी. मोतिहारी में पुलिस कस्टडी में एक छात्रा की मौत हुई लेकिन पुलिस के पास कोई जवाब नहीं है. छठ पूजा में नीतीश कुमार के गृह जिले में बलात्कार होता है. मधुबनी नरसंहार में गुर्दा तक निकाल लिया गया था, इस पर अब तक सरकार ने क्या कार्रवाई की गयी? 


उन्होंने कहा कि बिहार में 15 दिनों के अन्दर जहरीली शराब से 65 लोगों की मौतें हो गईं और मुख्यमंत्री कह रहे हैं कानून अपना काम कर रहा है. बिहार पुलिस पूरी तरीके से नीतीश कुमार की पुलिस हो गई है. ये नीतीश कुमार का पूरा खेल हो रहा है. अगर सही से जांच होने लगे तो नीतीश कुमार की पूरी कैबिनेट जेल में होगी. ये वही लेसी सिंह हैं जिन पर डीलर को धमकाने का आरोप लगा था. इस मामले में भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. सारे गड़बड़ लोग तो आपके ही लोग हैं. 


नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि विधायक और मंत्री ही नीतीश कुमार के कंट्रोल में नहीं तो बिहार कैसे चलेगा. लगातार हत्याएं हो रही हैं, इनके प्रदेश अध्यक्ष पर भी हत्या का आरोप लगा है. आपके ही दल के और गठबंधन के लोगों का नाम आता है, पुलिस खामोश रहती है.