तमिलनाडु मामले को लेकर नीतीश-तेजस्वी पर बरसे चिराग, बोले- मुख्यमंत्री ने बिहारियों को मरने के लिए छोड़ा

तमिलनाडु मामले को लेकर नीतीश-तेजस्वी पर बरसे चिराग, बोले- मुख्यमंत्री ने बिहारियों को मरने के लिए छोड़ा

PATNA: तमिलनाडु में बिहारियों पर हो रहे हमलों को लेकर बिहार की सियासत गरमा गई है। विपक्षी दलों के नेता नीतीश सरकार पर हमलावर बने हुए हैं। तमिलनाडु मामले को लेकर लोजपा(रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पर एक साथ हमला बोला है। चिराग ने कहा है कि जब तमिलनाडु में बिहारियों पर हमले हो रहे थे तो बिहार के डिप्टी सीएम वहां के मुख्यमंत्री के साथ केक काट रहे थे। चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार के कारण बिहारी शब्द गाली का समान हो गई है और उन्होंने बिहारियों को मरने के लिए दूसरे राज्यों में छोड़ दिया है।


चिराग ने कहा कि तमिलनाडु से जिस तरह की खबरें आ रही हैं वह चिंता का विषय हैं। तमिलनाडु से जिस तरह की तस्वीरें सामने आ रही हैं वह जांच का विषय है। तस्वीरों में जिस तरह से तमिलनाडु में रह रहे बिहारियों को बर्बरता से पीटा जा रहा है, अगर एक भी तस्वीर सही है तो इसपर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। बिहारियों को दूसरे राज्यों में कोई इस तरह से पीटे यह किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।


जमई सांसद ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री जिस तरह से पूरे मामले से पल्ला झाड़ रहे हैं वह कहीं से भी ठीक नहीं है। सिर्फ अधिकारियों को आदेश देकर मुख्यमंत्री खानापूर्ति कर रहे हैं। मुख्यमंत्री को इस बात की चिंता होनी चाहिए कि उनके लोगों को दूसरे राज्यों में पीटा जा रहा है। नीतीश कुमार खुद वहां के मुख्यमंत्री से क्यों बात नहीं करते हैं। नीतीश कुमार को जब प्रधानमंत्री बनना होगा तो सभी के दरवाजे-दरवाजे भागेंगे। नीतीश कुमार के डिप्टी सीएम केक कटवाने के लिए चेन्नई चले जाएंगे लेकिन वहां बिहारियों पर हो रहे अत्याचार पर उनका मुंह तक नहीं खुलता है।


उन्होंने कहा कि बिहार के अधिकारी मुख्यमंत्री से भी दो कदम आगे हैं। मुख्यमंत्री का आदेश होते ही दो घंटे में जानकारी दे देते हैं कि वहां के अधिकारियों से बात हो गई है और सभी भ्रामक बाते हैं। तमिलनाडु की पुलिस ने कह दिया और बिहार की पुलिस ने आंख बंद कर उसपर भरोसा कर लिया। बिहार पुलिस ने इस मामले को इतने हल्के में कैसे ले लिया। अगर ये बाते भ्रामक भी हैं तो उन लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए जो इस तरह के भ्रम फैला रहे हैं। मुख्यमंत्री इस तरह से शांति से नहीं बैठ सकते हैं। अगर इसमें थोड़ी सी भी सच्चाई है तो इतिहास नीतीश कुमार को कभी माफ नहीं करेगा।


चिराग बोले कि बिहार में तो बिहारियों को जीने नहीं दिया जा रहा है और उनपर लाठियां बरसाई जा रही हैं। नीतीश सरकार की नाकामी के कारण बिहार के लोग तमिलनाडु गए हैं। अपने घर और परिवार को छोड़कर कोई शौक से तमिलनाडु नहीं गया है। नीतीश कुमार की गलत नीतियों के कारण यहां के लोग तमिलनाडु में जाकर मजदूरी करने के विवश हुए हैं। नीतीश कुमार का नाकामी के कारण आज बिहार के लोग दूसरे प्रदेशों में जाकर मजदूरी कर रहे हैं। नीतीश कुमार अपने राज्य में बिहारियों को नहीं जीने दे रहे और दूसरे राज्यों में वहां की सरकारें उन्हें जीने नहीं दे रही हैं।


नीतीश-तेजस्वी पर हमला बोलते हुए चिराग पासवान ने कहा कि तमिलनाडु में फंसे बिहार के लोग लगातार कह रहे हैं कि उन्हें मारा पीटा जा रहा है और यहां के नेता विधानसभा में खड़े होकर कह रहे हैं कि सब भ्रामक बातें हैं। बिहार की सरकार को शर्म आनी चाहिए। सरकार पहले तो इस मामले को झूठा बता रही थी और बाद में जो कमिटी भी बनाई तो उसमें दूसरे दलों के लोगों को शामिल नहीं किया गया है, सरकार सिर्फ अपना चेहरा चमकाने की कोशिश कर रही है। नीतीश कुमार के मंत्री के पास इतना समय है कि वहां जाकर मुख्यमंत्री का बर्थडे केक कटवा रहे हैं लेकिन लोगों की समस्या सुनने का उनके पास समय नहीं है। नीतीश की वहज से बिहारी शब्द गाली बन गया है और बिहार के लोगों को मरने के लिए छोड़ दिया है। आने वाले समय ने नीतीश का कोई नाम लेने वाला नहीं बचेगा।