सुशील मोदी ने तेजस्वी से पूछे 5 सवाल, बोले...जंगलराज के युवराज दें जवाब

सुशील मोदी ने तेजस्वी से पूछे 5 सवाल, बोले...जंगलराज के युवराज दें जवाब

PATNA : दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिहार दौरे को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सुबह सवेरे 11 सवाल किए थे. तेजस्वी यादव ने 11 सवालों के जरिए प्रधानमंत्री को घेरने की कोशिश की थी लेकिन अब चुनाव प्रचार थमने के बाद बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने पांच सवालों के जरिए तेजस्वी यादव पर पलटवार किया है.


डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव से 5 सवाल पूछते हुए कहा है कि लालू यादव के फर्जी कंपनी के जरिए क्यों टाटा का गेस्ट हाउस से खरीदा गया. क्या वे बिहार के 10 लाख युवाओं को फर्जी कंपनियों में नौकरी देंगे.


1. क्या यह सही नहीं कि राबड़ी देवी के शासनकाल में लालू प्रसाद ने पटना में 7,105 वर्गफीट में निर्मित टिस्को के दो मंजिला गेस्ट हाउस को फेयर ग्रो होल्डिंग प्रा. लि. नामक मुखौटा कंपनी के माध्यम से अपने कब्जे में ले लिया था?
क्या वह गेस्ट हाउस गरीबों के लिए हथियाया गया था?


2. लालू परिवार ने टिस्को की कीमती सम्पत्ति सीधे क्यों नहीं खरीदी? इसमें सहारा समूह व प्रेमचन्द गुप्ता की मुखौटा कम्पनी का सहारा क्यों लिया गया?
सामाजिक न्याय के नाम पर सत्ता पाने वाले फर्जीबाड़ा क्यों कर रहे थे?


3. तेजस्वी यादव बतायें कि जिस फेयर ग्रो नामक कंपमी से उनके परिवार का नाम जुड़ा, वह क्या एक फर्जी कम्पनी थी?
कोलकाता के जिस पते पर कंपनी रजिस्टर्ड करायी गयी थी, वहां ऐसी कोई कम्पनी नहीं पाई गई।
क्या राजद बिहार के दस लाख युवाओं को ऐसी फर्जी कंपनियों में नौकरी देने वाला हैं?


4. आखिर नौवीं पास तेजस्वी प्रसाद यादव और इंटर-पास तेजप्रताप यादव में ऐसी कौन सी योग्यता थी कि फेयर ग्रो जैसी मुखौटा कम्पनी ने लालू प्रसाद के दोनों बेटों को सीधे डायरेक्टर बना दिया?
क्या ये नियुक्तियां लालू-राबड़ी सरकार से अनुचित लाभ लेने के लिए नहीं थीं?


5. तेजस्वी यादव बतायें कि उनके पिता लालू यादव ने गरीबों की चिंता छोड़ कर केवल अपने परिवार की गरीबी दूर करने के लिए फर्जी कंपनियों के जरिये कीमती जमीन हथियाने का रास्ता क्यों अपनाया?