सुप्रीम कोर्ट से अखिलेश यादव को बड़ी राहत, मुलायम परिवार से CBI का संकट टला

सुप्रीम कोर्ट से अखिलेश यादव को बड़ी राहत, मुलायम परिवार से CBI का संकट टला

DELHI: आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मुलायम सिंह परिवार को बड़ी राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने मुलायम सिंह, अखिलेश यादव और प्रतीक यादव के खिलाफ सुनवाई करने से इनकार कर दिया है। SC ने कहा है कि अब इस मामले में कुछ नहीं रह गया है, CBI ने प्राथमिक जांच के बाद 2013 में ही इस मामले को बंद कर दिया था।


दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और प्रतीक यादव की आय से अधिक संपत्ति मामले में सोमवार को सुनवाई की। याचिकाकर्ता विश्वनाथ चतुर्वेदी की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने आगे सुनवाई करने से इनकार कर दिया। विश्वनाथ चतुर्वेदी ने याचिका दायर कर कोर्ट को बताया था कि सीबीआई अब तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है।


मुलायम परिवार के खिलाफ आय से अधिक मामले पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि CBI ने मामला पहले ही बंद कर दिया है और अब इसमें कुछ नहीं बचा है। 2007 और 2012 में कोर्ट के फैसले के बाद CBI ने 7 अगस्त 2013 को जांच बंद कर दिया था और 2013 में रिपोर्ट सौंपी। यह याचिका 6 साल बाद 2019 में दाखिल किया गया, इस याचिका में कोई योग्यता नहीं है। 


बता दें कि बिहार में आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ सीबीआई और ईडी ने अपनी कार्रवाई शुरू की है। आरोप है कि लालू प्रसाद ने रेल मंत्री रहते हुए रेलवे में नौकरी देने के एवज में लोगों से जमीन की रजिस्ट्री कराई है। इस मामले में सीबीआई ने पिछले दिनों लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और मीसा भारती से पूछताछ की थी। इसके बाद ईडी ने लालू परिवार समेत उनके करीबियों के यहां दबिश दी थी। लालू परिवार पर पिछले कुछ दिनों से चल रही सीबीआई और ईडी की कार्रवाई को लेकर विपक्षी दल बीजेपी और केंद्र सरकार पर हमलावर बने हुए हैं।