सीमांचल इलाके में आज गरजेंगे अमित शाह और असदुद्दीन ओवैसी : लालू परिवार पर CM नीतीश कुमार भी साधेंगे निशाना

सीमांचल इलाके में आज गरजेंगे अमित शाह और असदुद्दीन ओवैसी : लालू परिवार पर CM नीतीश कुमार भी साधेंगे निशाना

KATIHAR : लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान संपन्न हो चुका है, अब दूसरे चरण के मतदान की तैयारी शुरू कर दी गयी है। बिहार की जिन पांच लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण में मतदान होगा। जिसमें सीमांचल क्षेत्र की तीन सीटें भी शामिल हैं। ऐसे में एनडीए व महागठबंधन समेत अन्य दलों के नेता भी सीमांचल में अपने प्रचार-प्रसार अपनी पूरी ताकत झोन रहे हैं। रविवार को सीमांचल में गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 


मिली जानकारी के अनुसार, कटिहार के राजेंद्र स्टेडियम में रविवार को गृहमंत्री अमित साह, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संयुक्त रूप से एनडीए के जदयू प्रत्याशी दुलाल चंद्र गोस्वामी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है। इसके लिए शनिवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के साथ एनडीए के प्रमुख नेताओं ने रविवार को राजेंद्र स्टेडियम में आयोजित अमित शाह के जनसभा के लिए मंच एवं पंडाल समेत अन्य तैयारियों का जायजा लिया। 


इस जनसभा में धूप से बचने के लिए दो हैंगर लगाये गये हैं। जिससे कि धूप और गर्मी में भी सभा में शामिल लोगों को कोई कठिनाई न हो। इस जनसभा में गृहमंत्री के साथ-साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जदयू के वरिष्ठ नेता संजय झा सहित कटिहार जिले के एनडीए के सभी जनप्रतिनिधि एवं वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे। 


वहीं, सीएम नीतीश कुमार रविवार को किशनगंज, कटिहार और पूर्णिया लोकसभा क्षेत्रों में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वे पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र में एक रोड शो में भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री सबसे पहले सुबह करीब 11.15 बजे से किशनगंज लोकसभा क्षेत्र के ठाकुरगंज के गांधी मैदान में एनडीए समर्थित जदयू के प्रत्याशी मास्टर मोजाहिद आलम के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री दोपहर करीब 12.30 बजे कटिहार लोकसभा क्षेत्र में गृह मंत्री अमित शाह के चुनावी कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान वे जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसका आयोजन एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी दुलाल चंद्र गोस्वामी के समर्थन में कटिहार के राजेंद्र स्टेडियम में किया गया है। 


इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को किशनगंज, कटिहार और पूर्णिया लोकसभा क्षेत्रों में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वे पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र में एक रोड शो में भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री सबसे पहले सुबह करीब 11.15 बजे से किशनगंज लोकसभा क्षेत्र के ठाकुरगंज के गांधी मैदान में एनडीए समर्थित जदयू के प्रत्याशी मास्टर मोजाहिद आलम के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री दोपहर करीब 12.30 बजे कटिहार लोकसभा क्षेत्र में गृह मंत्री अमित शाह के चुनावी कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान वे जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसका आयोजन एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी दुलाल चंद्र गोस्वामी के समर्थन में कटिहार के राजेंद्र स्टेडियम में किया गया है। 


उधर, ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमेन (AIMIM) के राष्ट्रीय प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी रविवार को किशनगंज से पार्टी के उम्मीदवार और प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल इमान के समर्थन में चुनावी जनसभाएं करेंगे। यह जनसभाएं किशनगंज लोकसभा क्षेत्र के ठाकुरगंज स्थित दुधओंटी पंचायत, बहादुरगंज के कॉलेज ग्राउंड और दीघलबैंक के उदगारा ग्राम में होगी।