मातम में बदली खुशी: शादी से पहले दूल्हे ने दे दी जान, एक दिन बाद ही निकलनी थी बारात

मातम में बदली खुशी: शादी से पहले दूल्हे ने दे दी जान, एक दिन बाद ही निकलनी थी बारात

DEOGHAR: देवघर में शादी की खुशियां देखते ही देखते मातम में बदल गई। शादी से महज एक दिन पहले दूल्हे ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। घर में शादी की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी थी। 5 जून को बारात निकलने वाली थी लेकिन इससे पहले दूल्हा बनने वाले युवक ने खुदकुशी कर ली। इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया है। घटना मधुपुर थाना क्षेत्र के सलैया गांव की है।


मृतक की पहचान सलैया गांव निवासी रवि दास के 26 वर्षीय बेटे खेलू दास के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि 5 जून को खेलू दास की शादी होने वाली थी। बारात बिहार के बांका जिला अंतर्गत कटोरिया जाने वाली थी। घर में शादी की तैयारियां जोरों पर थी। रिश्तेदार भी खेलू के घऱ पहुंच गए थे। इससे पहले की खेलू दूल्हा बन घोड़ी पर चढ़ता उसने शादी से महज एक दिन पहले आत्मघाती कदम उठा लिया और कमरे में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।


रविवार को जब खेलू देर तक कमरे से बाहर नहीं निकला तो घर के सदस्य उसे जगाने के लिए पहुंचे। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। जब काफी आवाज देने के बाद भी खेलू ने दरवाजा नहीं खोला तो परिजनों को शंका हुई और उन्होंने दरवाजा तोड़ दिया। कमरे के भीतर का नजारा देख सभी के पैरों तले से जमीन खीसक गई। दूल्हा बनने वाला खेलू कमरे के भीतर फांसी के फंदे से झूल रहा था।


शादी से महज एक दिन पहले दूल्हे की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया और शादी की सारी तैयारियां धरी की धरी रह गईं। परिजनों द्वारा घटना की जानकारी दिए जाने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले के छानबीन में जुट गई है। किस कारण से खेलू ने इतना बड़ा कदम उठा लिया फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है। ग्रामीणों के बीच इस बात की चर्चा है कि खेलू ने पारिवारिक कलह से परेशान होकर अपनी जान दे दी है।