स्कूल में स्टूडेंट को गन बेचते टीचर ने पकड़ा, स्कूल प्रबंधन ने एयर गन बता झाड़ा पल्ला, पुलिस को भी नहीं दी जानकारी

स्कूल में स्टूडेंट को गन बेचते टीचर ने पकड़ा, स्कूल प्रबंधन ने एयर गन बता झाड़ा पल्ला, पुलिस को भी नहीं दी जानकारी

DHANBAD: स्कूल में एक छात्र द्वारा दूसरे छात्र को गन बेचने की कोशिश की गयी। धनबाद के सिंदरी स्थित डिनोबली स्कूल से जुड़ा यह मामला 19 सितंबर का है। जहां आठवीं कक्षा के एक छात्र ने दूसरे छात्र को हथियार बेचने की कोशिश की। जिसे स्कूल के शिक्षक और गार्ड ने पकड़ा था। इस बात की जानकारी स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल ने दो दिन बाद मीडिया को दी। हालांकि पुलिस को इस बात की जानकारी तक नहीं दी गयी। 


स्कूल की प्रिंसिपल मौसमी मुखर्जी और वाइस प्रिंसिपल बी क्रिस्टलो ने बताया कि क्लास 8 बी के छात्र के स्कूल बैग से गन बरामद किया गया है। जिसे वह अपने साथी को बेचने के लिए स्कूल लाया था। स्कूल प्रबंधन ने सबसे पहले परिजनों को इस बात की सूचना दी। जिसके बाद स्कूल में पहुंचे परिजन ने इसे एयर गन बताया। एयर गन की पहचान होने के बाद इसे परिजन के हवाले कर दिया गया। 


मिली जानकारी के अनुसार गन का लाइसेंस नहीं होने पर परिजन ने इसे एयर गन बताया था। हालांकि यह जांच का विषय था लेकिन स्कूल प्रबंधन ने इस बात की जानकारी पुलिस तक को नहीं दी। अब यह बड़ा सवाल बना हुआ है कि आखिर स्कूल प्रबंधन ने ऐसा क्यों किया? बरामद हथियार गन था या फिर एयर गन यह पता करना पुलिस का काम था लेकिन पुलिस को इस बात की सूचना नहीं दी गयी और स्कूल प्रबंधन ने खुद पुष्टि कर दी कि यह एयरगन है। जिसे छात्र के परिजनों को सौंप दिया गया। 


लेकिन जब मीडिया ने  स्कूल प्रबंधन से सीसीटीवी फुटेज दिखाने को कहा तो स्कूल के प्रिंसिपल ने मना कर दिया। ऐसे में स्कूल प्रबंधन सवालों के घेरे में है। यदि इस दौरान कोई चूक होती तो मासूम बच्चों की जान तक जा सकती थी। इस मामले को लेकर जब सिंदरी थाना प्रभारी प्रभात सिंह से बात की गयी तो उन्होंने भी साफ कर दिया कि इसकी सूचना उन्हें नहीं दी गयी है। उन्होंने यह भी कहा कि मामले की जांच की जाएगी। 


गौरतलब है कि झारखंड के धनबाद जिले में सिंदरी स्थित डिनोबली स्कूल में 23 मार्च 2022 को बड़ी घटना घटी थी। 10वीं कक्षा के छात्र अश्मित आकाश की हत्या कर दी गई थी। हत्या क्लास रूम में हुई थी। उसके सहपाठियों ने मिलकर इतनी पिटाई कर डाली थी कि उसकी मौत हो गई थी। स्कूल में लगे सीसीटीवी की जब जांच की गयी थी तब पता चला कि कक्षा में तीन छात्र मिलकर अश्मित की पिटाई कर रहे थे। उस वक्त यह घटना सुर्खियों में बनी हुई थी।