गंगा में निर्माणाधीन पुल गिरा: सरकार पर बरसी बीजेपी, कहा- इस्तीफा दें नीतीश-तेजस्वी

गंगा में निर्माणाधीन पुल गिरा: सरकार पर बरसी बीजेपी, कहा- इस्तीफा दें नीतीश-तेजस्वी

BHAGALPUR:बिहार में गंगा नदी पर बन रहा 1716 करोड़ का पुल आज रेत की दीवार की तरह ध्वस्त हो गया। गंगा नदी पर भागलपुर के सुल्तानगंज से खगड़िया के अगुवानी के बीच बन रहा फोरलेन पुल ऐसे ढ़हा जैसे इसे ताश के पत्तों से खड़ा किया गया था। पिछले साल इसी पुल का स्ट्रक्चर ध्वस्त हो गया था। 2014 से ही बन रहे इस पुल को पूरा करने की समय सीमा 6 दफे फेल हो चुकी थी। आज पूरा पुल फिर से ध्वस्त हो गया। पुल के ध्वस्त होने के बाद बीजेपी नीतीश सरकार पर हमलावर हो गयी है। 


बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है। बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि पुल नहीं बिहार की जनता का विश्वास गिर गया है। दो-दो बार निर्माणाधीन पुल का भर-भराकर गिर जाना प्रमाणित करता है कि भ्रष्टाचार हुआ है। आंधी से गिरने पर इसी पुल को लेकर पूरे देश में बिहार की बदनामी हुई थी तब जांच का भरोसा भी दिया था लेकिन वो जांच रिपोर्ट अब तक नहीं आई है। 


विजय सिन्हा ने कहा कि बिहार सरकार के भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का फिर एक नया रुप देखने को मिला है। 2014 में महागठबंध की सरकार थी तब 700 करोड़ से पुल शुरू हुए पुल की लागत 1600 करोड़ तक पहुंच गया। प्राक्कलन में घोटाला अलग और कमीशनखोरी के चक्कर में गुणवत्ता में समझौता किया गया। पहले सुल्तानगंज की तरफ पुल गिरा इस बार खगड़िया की तरफ गिर गया। विजय सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव घटना की जिम्मेदारी ले और पद से इस्तीफा दें। बिहार की जनता की गाढ़ी कमाई की लूट की छूट की प्रवृति बंद होनी चाहिए। इसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए। बिहार की जनता सीएम और डिप्टी सीएम को कभी माफ नहीं करेंगी। 


वही बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने भी नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला। कहा कि  नीतीश कुमार की सरकार पुल ध्वस्त हो रहा है और नीतीश कुमार की सरकार मस्त होकर देश घुम रही हैं। सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है नीतीश कुमार में थोड़ी सी भी नैतिकता यदि बची है तो तुरंत इस्तीफा दें। आज नीतीश के चलते पूरे बिहार की सड़कों की बुरी स्थिति है सारा पुल ध्वस्त हो रहा है। सम्राट चौधरी ने कहा कि पुल के ध्वस्त होने की घटना के लिए जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ नीतीश कुमार हैं।