सरकारी स्कूल का नया कारनामा, पत्नी की जगह पति करता है ड्यूटी, डिप्टी सीएम ने दिए जांच के निर्देश

सरकारी स्कूल का नया कारनामा, पत्नी की जगह पति करता है ड्यूटी, डिप्टी सीएम ने दिए जांच के निर्देश

KATIHAR: बिहार का सरकारी स्कूल अलग-अलग कारनामों की वजह से चर्चा में रहता है। इस बार कटिहार के एक स्कूल से ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद भी हैरत में पड़ गए। मामला जिले के खुड़ियाल पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय शिहपुर का है, जहां महिला प्रिंसिपल मीना खातून के जगह उनके पति मोहम्मद मिस्टर को ड्यूटी करते पकड़ा गया है है। इस मामले के बाद सरकारी स्कूल एक बार फिर चर्चा का विषय बन गया है। 



महिला प्रिंसिपल के जगह उनके पति मध्यान भोजन से लेकर स्कुल के रजिस्टर और ऑफिस तक संभालते हैं। अब ऐसे में स्कूल में मध्यान भोजन और पढाई की क्या गुणवत्ता होगी ये आप खुद समझ सकते हैं। हैरत की बात ये है कि ये कारनामा एक दिन का नहीं बल्कि ये सब लंबे समय से चल रहा है. जिले में बैठे सुशासन के तारणहारों को कानों कान इसकी खबर तक नहीं है। 



हेडमास्टर साहिबा के पति से जब पूछा गया कि स्कुल में वो क्या कर रहें हैं तो जबाब ऐसा मिला, जिसे सुनकर अधिकारियों के होश उड़ जाए। हेडमास्टर साहिबा के पति ने कहा कि आपको जो छापना है, छाप दीजिये लेकिन में स्कूल आऊंगा। जब इस बाबत बिहार के डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आया है और इस पर कड़ी करवाई की जाएगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।