समर्थकों के साथ ASP आवास पहुंचे पूर्व राज्यपाल, कहा-शहर में चोरियां हो रही है क्या कर रही हो?..फोन क्यों नहीं उठाती?, ASP ने भी चेता दिया

समर्थकों के साथ ASP आवास पहुंचे पूर्व राज्यपाल, कहा-शहर में चोरियां हो रही है क्या कर रही हो?..फोन क्यों नहीं उठाती?, ASP ने भी चेता दिया

AURANGABAD: बिहार के औरंगाबाद जिले में चोरी की बढ़ती घटनाओं से परेशान स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी केरल के पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार को दी। जिसके बाद जब उनकी बात औरंगाबाद एएसपी से नहीं हो पाई तब उमस भरी गर्मी के बीच पूर्व राज्यपाल स्थानीय लोगों और समर्थकों के साथ पैदल ही दानी बिगहा स्थित एएसपी आवास पहुंच गये। लेकिन एएसपी स्वीटी सहरावत से मिलने के लिए यहां उन्हें 40 मिनट तक इंतजार करना पड़ गया। ड्यूटी पर तैनात जवानों ने एएसपी मैडम को इस बात की सूचना दी कि पूर्व राज्यपाल मिलने आए हैं। बताया गया कि वे अभी स्नान कर रहीं हैं। 


इस बात की जानकारी मिलने के बाद राज्यपाल पास स्थित डीडीसी आवास पर बैठकर  इंतजार करने लगे। जिसके बाद फिर आधे घंटे बाद आवास पर तैनात गार्ड से पूछा गया कि मैडम आ रही है क्या? तब जवाब मिला कि मैडम अभी तैयार हो रही है। लेकिन करीब 15 मिनट बाद एएसपी स्वीटी सहरावत आवास से निकलकर गाड़ी में बैठ गई। जिसके बाद केरल के पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार के निजी सचिव उनकी गाड़ी के पास गये और पूर्व राज्यपाल से मिलने की आग्रह करने लगे। लेकिन मैडम मिलने को तैयार नहीं थी। एएसपी बोलीं कि बोल दीजिए कार्यालय में आ जाएंगे। 


काफी विनती के बाद मैडम गाड़ी से उतरी फिर पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार की उनसे मुलाकात हुई। इस दौरान औरंगाबाद एएसपी स्वीटी सहरावत प्रोटोकॉल तक भूल गयी। यह जानते हुए कि पूर्व राज्यपाल मिलने के लिए घर पर आए हैं उन्हें ऑफिस आने की सलाह देने लगी। एएसपी की इस हरकत पर केरल के पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार भड़क गये। दोनों के बीच तू-तू-मैं-मैं की स्थिति बन गयी। पूर्व राज्यपाल ने  अपने आवास से तीन बार एएसपी को फोन किया था लेकिन जवाब न मिलने पर निखिल कुमार लोगों के साथ एएसपी के आवास पहुंच गये। उन्होंने स्थानीय लोगों की शिकायत को एएसपी के समक्ष रखा। बताया कि यहां के लोग चोरी की समस्या से कितने परेशान है लेकिन पुलिस की ओर से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है। 


उन्होंने मामले पर कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने बताया कि पिछले दो दिनों से करीब दो दर्जन लोग अपने पास चोरी की शिकायत लेकर आ रहे हैं। लोगों की शिकायत है कि एएसपी किसी का फोन नहीं उठाती हैं। अगस्त महीने में ही कुल 28 चोरी की घटनाएं हो चुकी है। चोरी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। अब तक हो चुकी चोरी की घटनाओं की अब तक ना तो जांच की जा सकी है और ना ही कोई कार्रवाई की गयी है। चोरी के मामले में पुलिस की विपलता लगातार सामने आ रही है। बेखौफ बदमाश एक के बाद एक चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं जिससे इलाके में दहशत का माहौल है।  


पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार ने एएसपी स्वीटी सहरावत से कहा कि आपके शहर में चोरियां हो रही है आप क्या कार्रवाई कर रही है? एएसपी कहती हैं कि  ठीक है आप ऑफिस में चलिए...वहां बैठककर बात करते हैं..हम आवास में किसी से नहीं मिलते हैं। आप भी आईपीएस रह चुके है आप भी हम सब की समस्या समझते हैं। पूर्व राज्यपाल ने कहा कि दानी बिगहा से रमेश चौक तक पेट्रोलिंग नहीं होती है तब एएसपी कहती हैं कि हम टाइमिंग के साथ पूरा निकालकर दे देंगे..अभी जो भी बोलेंगे आप उसमें नेगेटिव ही करेंगे..हमने अपने स्तर से यदि एक्शन नहीं लिया है तो आप बोल सकते हैं। निखिल कुमार ने कहा कि आप घर पर किसी से नहीं मिलती है। आपकों सलाह दे रहा हूं कि यह सही नहीं है। आपने हमलोगों को भी इंतजार करवाया है। एएसपी कहती हैं कि  हरेक लोग को हम अपने घर पर नहीं मिल सकती। उनसे ऑफिस में मिलती हूं।