साहिबगंज में फिर से हिंसा भड़काने की कोशिश, उपद्रवियों ने बजरंग बली की प्रतिमा को तोड़ा

साहिबगंज में फिर से हिंसा भड़काने की कोशिश, उपद्रवियों ने बजरंग बली की प्रतिमा को तोड़ा

SAHIBGANJ: बंगाल और बिहार के बाद झारखंड पहुंची हिंसा की आग थमने का नाम नहीं ले रही है। झारखंड के साहिबगंज में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए पथवार के बाद हालात अब भी तनावपूर्ण बने हुए हैं। सोमवार को एक बार फिर हिंसा उस वक्त भड़क गई जब असामाजिक तत्वों ने बजरंग बली की प्रतिमा को खंडित कर दिया। शहर के पटेल चौक और पुराना सदर अस्पताल के बीच बरगद पेड़ के नीचे स्थापित प्रतिमा को खंडित किए जाने के बाद तनाव फिर से बढ़ गया है।


घटना के विरोध में स्थानीय लोग सड़क पर उतर गए हैं और एनएच 80 को जाम कर दिया है। इलाके में पहले से भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया जा चुका है बावजूद सद्भाव को बिगड़ने की साजिश जारी है। भारी तनाव को देखते हुए इलाके के कई निजी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। उपद्रवियों ने प्रतिमा को तोड़ने के साथ ही महावीरी झंडे को भी उखाड़कर फेंक दिया है। प्रदर्शनकारी लगातार हंगामा कर रहे हैं। मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन के अधिकारी लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं।


बता दें कि बीते 1 अप्रैल को साहिबगंज नगर थाना क्षेत्र के कुलीपाड़ा में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर पथराव के बाद दो पक्षों के बीच भारी विवाद हो गया था। पथराव की घटना में एसडीपीओ समेत पुलिस के 6 जवान और अन्य लोग घायल हो गए थे। इस घटना के बाद पूरे शहर में अफरातफरी का माहौल बन गया था और पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था।भारी उपद्रव के बाद जिला प्रशासन ने दावा किया था कि हालात काबू में हैं। अब एक बार फिर से बजरंग बली की प्रतिमा को खंडित कर हिंसा को भड़काने की कोशिश हुई है।